बैठक का आयोजन:विकास अधिकारी ने ग्राम विकास अधिकारी की ली बैठक

धरियावद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विकास अधिकारी बाबूलाल यादव बैठक में निर्देश देते हुए। - Dainik Bhaskar
विकास अधिकारी बाबूलाल यादव बैठक में निर्देश देते हुए।

धरियावद पंचायत समिति सभागार में विकास अधिकारी बाबूलाल यादव ने जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर ग्राम विकास अधिकारियों की बैठक ली। विकास अधिकारी बाबूलाल यादव ने विभिन्न योजनाओं के तहत प्रत्येक ग्राम विकास अधिकारी से एक एक योजना की प्रगति पर चर्चा करते हुए समय रहते कार्य को शीघ्र कराने के निर्देश दिए। विकास अधिकारी ने कहा कि वर्तमान में कोरोना महामारी का प्रकोप फिर से फैल रहा है।

जिसको लेकर प्रशासन गांव के संग शिविर को आगामी तिथि तक निरस्त किया गया है। प्रशासन गांव के संग शिविर में सभी कार्य में व्यस्त थे लेकिन अब शिविर अभी नहीं होने के चलते सभी ग्राम पंचायत स्तर के कर्मचारी पंचायतीराज योजनाओं का कार्य समय रहते करें। यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास के तहत वर्ष 2020-21 के अपूर्ण आवास 31 जनवरी तक पूर्ण कराएं। वर्ष 2021-22 के स्वीकृत आवास का कार्य शुरुआत कराकर उनको दूसरी किस्त जारी करने के निर्देश दिए। स्वच्छ भारत मिशन के तहत बकाया भुगतान शीघ्र कराएं।

स्वीकृत सामुदायिक शौचालय का कार्य पूर्ण कराएं, नरेगा के अर्तंगत अधिक से अधिक श्रमिक लगाएं, 100 दिन पूर्ण कराएं, पूर्ण कार्यों का जीओ टैग करें। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वर्ष 2021-22 के स्वीकृत लाभार्थियों के मस्टरोल जारी कर कार्य शुरू कराएं। विभिन्न योजनाओं के समस्त बकाया उपयोगिता प्रमाण-पत्र शीघ्र तैयार कर कार्यालय में पेश करें। बैठक में सहायक विकास अधिकारी सुदर्शन जैन, सहायक अभियंता पंकज कुमार आर्य ने भी पंचायतीराज की योजनाओं पर चर्चा की।

खबरें और भी हैं...