पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना प्रतिरक्षी वैक्सीन की कमी:जिले को 7100 वैक्सीन मिली, आज 5 जगह होगा टीकाकरण

धरियावदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश सहित जिले में कोरोना प्रतिरक्षी वैक्सीन की कमी के चलते जिले में तीन दिन से टीकाकरण का काम बंद रहा। शुक्रवार को जिला वैक्सीन भंडार को 71 सौ वैक्सीन मिली हैं। ऐसे में अब शनिवार को टीकाकरण किया जाएगा। इसके बाद एक बार फिर से टीका आने तक लोगों को इंतजार करना पड़ेगा। वैक्सीन के जिला नोडल अधिकारी डॉ. दीपक कुमार मीणा ने बताया कि जिले में वैक्सीन का टोटा होने के कारण 16 से 18 जून तक वैक्सीनेशन बंद रहा था।

शुक्रवार को राज्य सरकार से वैक्सीन के 71 सौ डोज प्राप्त हुए। इनमें कोविशील्ड के 56 सौ तथा कोवैक्सीन के 15 सौ डोज शामिल हैं। डॉ. मीणा ने बताया कि शनिवार को प्रतापगढ़ शहर में चार स्थानों पर वैक्सीनेशन किया जाएगा। इसमें जिला चिकित्सालय और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बगवास में कोविशील्ड, जबकि किला रोड स्थित आयुर्वेदिक हॉस्पिटल व कृषि उपज मंडी के पीछे शनि महाराज मंदिर के पास सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय में कोवैक्सीन की डोज लगाई जाएगी।

फिलहाल उपलब्ध डोज के हिसाब से शनिवार को ही टीकाकरण किया जाएगा। वैक्सीन की आगामी खेप कब आएगी इस बारे में अभी अधिकारिक रूप से जानकारी नहीं है। फिर भी उम्मीद है कि बुधवार तक वैक्सीन की डोज प्राप्त हो जाएगी। इसी प्रकार रेफरल हॉस्पिटल धरियावद में शनिवार को टीकाकरण किया जाएगा। ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसके जैन एवं चिकित्सा प्रभारी डॉ. अवधेश बैरवा ने बताया कि कोविड टीके कम मात्रा में आए हैं।

खबरें और भी हैं...