पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन केंद्र:तीन सेंटर पर चयनित 450 में से 356 कर्मचारी ही टीका लगवाने पहुंचे

धरियावदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला मुख्यालय सहित धरियावद, मूंगाणा अस्पताल में शिविर

जिला मुख्यालय स्थित वैक्सीनेशन केंद्र, धरियावद, मूंगाणा में गुरुवार को चिकित्सा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग के कर्मचारियों का टीकाकरण हुआ। सुबह 10 बजे से ही लाभार्थियों का आना शुरू हो गया, जो शाम 5 बजे तक जारी रहा। इस दौरान केंद्र के बाहर लाभार्थियों की लाइन लग गई। प्रत्येक लाभार्थी की आईडी जांच कर अंदर प्रवेश दिया गया।

इसके बाद पल्स मीटर और स्क्रीनिंग के बाद डाटा मिलान किया गया। जिला मुख्यालय पर वैक्सीनेटर गोपी गुंजेटिया ने वैक्सीन लगाने के बाद निगरानी कक्ष में भेजा। ज्यादा लाभार्थी आने पर उन्हें प्रतीक्षा कक्ष में बैठाया गया। निगरानी कक्ष के बाहर डॉ. नरेश कुमावत ने सेवाएं दीं।

जिला चिकित्सालय में 116, सीएचसी धरियावद में 180 तथा मूंगाणा में 60 कर्मचारियों ने टीका लगवाया। तीनों केंद्रों पर 450 में से 356 कर्मचारियों को टीके लगाए। जिला चिकित्सालय में नर्सिंगकर्मी लीला मीना, उपासना लोहार, लता मीना, वर्षा राठौड़, लीला मीना ने लाभार्थी का नाम, मोबाइल नंबर, आने का समय रजिस्टर में अंकित किया।

पल्स और स्क्रीनिंग कर तापमान भी अंकित किया। केंद्र पर कार्मिक विनोद कुमार खोईवाल और आब्जर्वर दीपक राव मौजूद रहे, जिन्होंने व्यवस्था बनाने में सहयोग किया। रजिस्ट्रेशन में प्रवीण मीना, कंप्यूटर ऑपरेटर मोहित सेन, आईसीयू स्टाफ के भैरूलाल ने सेवाएं दी।
वैक्सीन लगाने के बाद किसी कार्मिक को नहीं हुई परेशानी
इसी प्रकार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धरियावद और मूंगाणा में कोविशील्ड वैक्सीन लगाने की शुरुआत गुरुवार से हुई। बीसीएमओ डॉ. एसके जैन के नेतृत्व में प्रथम दिन धरियावद और मूंगाणा सीएचसी पर चिकित्सा और महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों को टीका लगाया गया। धरियावद सीएचसी में तीन दिन में 250 कार्मिकों के टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था। प्रथम दिन 200 लोगों के वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया।

इसकी एवज में 180 कार्मिकों के टीके लगाए गए। बीसीएमओ ने स्वयं प्रथम टीका लगवाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। जहां टीका लगने के बाद लाभार्थी को निगरानी कक्ष में 30 मिनट तक रखा गया। लाभार्थी अधिक होने के चलते उन्हें बारी-बारी से बुलाया गया तथा प्रतीक्षा कक्ष में बैठाया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें