पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कहीं बूंदाबांदी तो कहीं बादलों का घेरा:धरियावद में हुई मूसलाधार बारिश; वहीं उदयपुर में उमस ने किया शहरवासियों को परेशान

उदयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धरियावद में बारिश के बाद सड़कों पर भरा पानी। - Dainik Bhaskar
धरियावद में बारिश के बाद सड़कों पर भरा पानी।

प्रतापगढ़ जिले के धरियावद में शुक्रवार को मौसम परिवर्तन का दौर शुरू हो गया है। शुक्रवार को दिनभर तेज धूप और गर्मी के बाद शाम होते-होते धरियावद के आसमान में बादलों ने डेरा डाल दिया। जो कुछ ही देर में तेज बारिश में तब्दील हो गए। अचानक शुरू हुई बारिश के बाद जहां धरियावद के बाशिंदों को गर्मी से राहत मिली। वहीं मौसम खुशनुमा हो गया। जिसके बाद तापमान में 13 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखने को मिली और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया।

ढाई घंटे हुई बारिश के बाद तापमान में आई 13 डिग्री सेल्सियस की गिरावट।
ढाई घंटे हुई बारिश के बाद तापमान में आई 13 डिग्री सेल्सियस की गिरावट।

वहीं लेकसिटी उदयपुर में शुक्रवार को रिमझिम बारिश का दौर देखने को मिला। जिसके बाद शहरवासियों को तेज धूप और गर्मी से तो राहत मिली। लेकिन हल्की बारिश के बाद उमस ने शहर वासियों को परेशान कर दिया। मौसम के अनुसार अगले 48 घंटों में उदयपुर में तेज आंधी के साथ बारिश गिरने की संभावना है।

भारतीय मौसम केंद्र के अनुसार राजस्थान में अगले 7 दिन में मानसून प्रवेश कर जाएगा। जिसकी एंट्री दक्षिणी राजस्थान के झालावाड़ और उदयपुर के रास्ते होगी। वहीं मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो इस बार हवा का दबाव अनुकूल बना हुआ है। जिसकी वजह से पश्चिमी राजस्थान में इस बार पहले के मुकाबले अच्छी बारिश होने की संभावना है।

(फोटो- हितेश पालीवाल)

खबरें और भी हैं...