पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तापमान:छाेटीसादड़ी में बारिश से खिले किसानों के चेहरे, तापमान फिर से बढ़ने लगा

धरियावद6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में 2 दिन तक हुई बारिश के बाद अब दिन और रात दोनों का तापमान फिर से बढ़ने लगा है। शनिवार के मुकाबले दिन का पारा 1 डिग्री बढ़कर 37.5 डिग्री सेल्सियस तो रात का तापमान भी 1 डिग्री बढ़कर 22 से 23 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। 2 दिन तक शाम के समय बारिश के बाद मौसम में कुछ हद तक ठंडक घुली थी, लेकिन रविवार को फिर से दोपहर के समय तेज गर्मी और उमस के कारण लोगों को परेशानी हुई। तापमान में पिछले कुछ दिनों से उतार-चढ़ाव का दौर जारी है।

इस बार बारिश और तूफान के कारण नौतपा पिछले 7 साल के मुकाबले में ज्यादा नहीं तप सका। रविवार सुबह मौसम काफी सुहावना था, ठंडी हवाओं की वजह से गर्मी का असर कुछ हद तक कम रहा। सुबह 11 बजे बाद तेज गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरू किया और आसमान में बादल भी छाए रहे। इस कारण दिनभर उमस और पसीना हुआ।

नगर में रविवार को शाम करीब आधा घंटे तक झमाझम बारिश हुई। इससे मौसम सुहावना हो गया। इधर, अब मानसून पूर्व हुई झमाझम बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से राहत जरूर मिली है, लेकिन फिर से गर्मी बढ़ने की संभावना भी व्यक्त की जा रही है। क्षेत्र में विभिन्न जगहों पर इन दिनों में हुई छुटपुट बारिश की बूंदाबांदी से किसानों के चेहरों पर खुशी देखी गई।

खाद-बीज के लिए किसानों की नगर में चहल पहल शुरू
क्षेत्र में सप्ताह भर में मानसून की वर्षा के आहट के साथ ही जहां एक ओर किसानों द्वारा खेतों में हंकाई-जुताई का कार्य अन्तिम चरण है। वहीं तैयार खेतों में खाद-बीज की खरीद के लिए किसान की नगर में चहल-पहल बढ़ गई है।

खबरें और भी हैं...