पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रात का तापमान 12 डिग्री से बढ़कर 13 डिग्री पहुंचा:शीत लहर के चलते दिन का पारा 5 डिग्री लुढ़ककर 26 डिग्री हुआ

धरियावद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले भर में दिन की सर्दी बढ़ने व रात्रि की सर्दी घटने का दौर दूसरे दिन भी जारी रहा। शीत लहर के चलते दिन का तापमान 5 डिग्री लुढ़क कर 26 डिग्री पर आ पहुंचा। जिसका मुख्य कारण रात्रि को हवा का दबाव कम होने व बादल छाए रहने तथा शीतलहर का प्रकोप सामने आ रहा है। दिन की सर्दी व शीतलहर बढ़ने के साथ ही इन दिनों गर्म कपड़ों की बिक्री बढ़ गई है। गुरुवार दोपहर 3 बजे तक आसमान में बादल छाए रहे। शीतलहर के कारण शाम होते ही लोग जगह-जगह अलाव तापते नजर अाए। चाय की थड़ी पर भीड़ देखी गई। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को दिन का तापमान 31 डिग्री से घटकर 26 डिग्री व रात्रि का तापमान 12 डिग्री से बढ़कर 13 डिग्री दर्ज किया।
शीतलहर चलने से मौसम दिनभर ठंडा रहा : कस्बे सहित आसपास गांव में गुरुवार सुबह से मौसम काफी ठंडा रहा। पिछले 2 दिनों से शीतलहर का प्रकोप क्षेत्र में जारी है। इसके चलते दिनभर आसमान में बादल छाए रहे और दिन में केवल कुछ घंटों के लिए ही सूरज निकल सका। दिन भर आसमान में हल्का कोहरा बना रहा।

विगत 7 दिनों का तापमान
गत 20 नवंबर को दिन का तापमान 31 डिग्री तो रात्रि का 15 डिग्री, 21 नवंबर को दिन का तापमान 29 डिग्री तो रात्रि का 13.5 डिग्री, 22 नवंबर को दिन का तापमान 30 डिग्री व रात्रि का तापमान 10.5 डिग्री, 23 नवंबर को दिन का तापमान 32 डिग्री व रात्रि का 10 डिग्री, 24 नवंबर को दिन का तापमान 32.5 डिग्री व रात्रि का तापमान 11 डिग्री, 25 नवंबर को दिन का तापमान 31 डिग्री तो रात्रि का तापमान 12 डिग्री, 26 नवंबर को दिन का तापमान 26 डिग्री तो रात्रि का तापमान 13 डिग्री दर्ज किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser