पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्ञापन:स्कूलाें में खाली पदों को भरने की मांग, शिक्षा मंत्री काे साैंपा ज्ञापन

केलवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के नाथद्वारा दाैरे पर निर्वतमान प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य और वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरिसिंह राठौड़ के नेतृत्व में पार्टी पदाधिकारियों ने शैक्षणिक समास्याओं के समाधान के लिए मांग पत्र शिक्षा मंत्री को सौंपा। ज्ञापन में बताया कि फूलीदेवी और अंशुल बोहरा राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में व्याख्याता वाणिज्य, अंग्रेजी, भूगोल, गणित, उर्दू साहित्य और वरिष्ठ अध्यापक अंग्रेजी गणित, सामाजिक अध्ययन, शारीरिक शिक्षक ग्रेड द्वितीय तथा चतुर्थ श्रेणी कार्मिक के तीन पद रिक्त हैं।

राजकीय बालिका माध्यमिक स्कूल में वरिष्ठ अध्यापक अंग्रेजी एवं चतुर्थ श्रेणी कार्मिक के दो पद भरने के साथ ही माध्यमिक से उच्च माध्यमिक मेें क्रमोन्नत करने की भी मांग की गई। स्वामी विवेकानंद माॅडल स्कूल में प्रधानाचार्य, व्याख्याता अंग्रेजी फिजिक्स, फिजिकल एज्युकेशन, गणित, जीव विज्ञान, रसायन विज्ञान, इंफोर्मेटिक प्रेक्टिसेज, वरिष्ठ अध्यापक हिन्दी, गणित, अंग्रेजी, सामाजिक विज्ञान, विज्ञान, संस्कृत, वरिष्ठ पुस्तकालय अध्यक्ष, प्रयोगशाला सहायक, वरिष्ठ सहायक,कनिष्ठ सहायक के पदों को भरने की मांग की हैं।

इस दौरान वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरिसिंह राठौड़, निवर्तमान प्रदेश युवक कांग्रेस महासचिव एवं पूर्व सरपंच दिग्विजय सिंह राठौड़, ओबीसी प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष नानालाल सार्दुल, उपसरपंच रामलाल तेली, युवक कांग्रेस के मुकेश भार्गव, नवल देवड़ा, परमेश्वर टेलर, मनीष पालीवाल आदि मौजूद रहे।

अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस ने प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा को दिया ज्ञापन

अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस की तरफ से कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा को तीन सूत्रीय मांगाें काे लेकर ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि गत 2 वर्ष के बजट के अनुरूप स्थानीय निकायों में घोषित 9 हजार 29 पदों पर सफाई कर्मियों की भर्ती करने, 2018 की भर्ती में गैर वाल्मिकी समाज के लोगों को नियुक्ति दी गई। वे सफाई का काम नहीं कर रहे, जिससे उनके सफाई कार्य का बोझ भी वाल्मिकी समाज के कर्मचारी पर पड़ रहा है, अब जब भी भर्ती हो तब केवल वाल्मिकी समाज के लोगों की ही भर्ती सफाई कर्मी के पद पर की जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें