पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

साप्ताहिक कार्यक्रम:हल्दीघाटी को नमन कर रक्ततलाई पर वीर योद्धाओं को पुष्पांजलि अर्पित की

खमनोर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महाराणा प्रताप की जन्म जयंती के साप्ताहिक कार्यक्रम के तहत पहले दिन रविवार को अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा एव शिव सेना की तरफ से हल्दीघाटी की पवित्र माटी का पूजन किया। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा मेवाड़ के प्रवक्ता रणवीर सिंह जोलावास ने बताया कि वीरों के रक्त की माटी का सभी के मस्तक पर तिलक लगाया। युवाओं ने तलवारबाजी का प्रदर्शन किया।

युवाओं ने हल्दीघाटी की रज काे अपने मस्तक पर लेपा। रक्ततलाई पर तंवर बंधुओं के बलिदान के साथ सभी वीरों के अदम्य साहस को स्वरांजलि अर्पित करते हुए वीरों के देशभक्ति व महाराणा प्रताप के जयकारों से रक्ततलाई को गुंजायमान कर दिया। महासभा के नेतृत्व में महाराणा प्रताप की गुफा, चेतक की समाधि स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित की। युवाओं ने चेतक के त्याग- बलिदान पर चर्चा की। पहाड़ी पर स्थित प्रताप की अश्वारूढ़ प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया।

कार्यक्रम में महासभा जिलाध्यक्ष यादवेन्द्र सिंह रलावता, शिव सेना संभाग प्रमुख हरीश श्रीमाली, उपमंत्री भानुप्रताप सिंह थाणा, योगाचार्य प्रीतम सिंह चूंडावत, जसवंत सिंह, भूपेश सिंह, कुबेर सिंह, सुरेश, रमेश गमेती, करण सिंह, पिंटू लोहार सहित लाेग माैजूद रहे।

खबरें और भी हैं...