काम रूकवाया:सड़क में घटिया निर्माण सामग्री का आरोप

लावासरदारगढ़21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उप तहसील की ओलना खेड़ा ग्राम पंचायत के शंभूपुरा में विधायक मद से 5 लाख रुपए की लागत से करीब 9 हजार वर्ग फीट एरिया में ग्राम पंचायत द्वारा करवाए जा रहे सीसी रोड निर्माण में घटिया सामग्री उपयोग करने पर ग्रामीणों के विरोध के बाद पंचायत ने सड़क निर्माण का कार्य रुकवा दिया है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जब सरपंच को मौके पर बुलाया तो उन्होंने उनके साथ ही दादागिरी दिखाई। ओलना खेड़ा ग्राम पंचायत के शंभुपुरा निवासी लेहरुलाल कुमावत, हुक्मीचंद कुमावत ने बताया कि सात-आठ दिन पहले हमारे गांव के पीछे की ओर पंचायत द्वारा सीसी सड़क का निर्माण करवाया जा रहा है।

ग्रामीणों ने बताया कि सीसी सड़क में जो सामग्री का उपयोग किया जा रहा है। रेती की जगह मिट्टी उपयोग में ली जा रही तथा सीमेंट भी घटिया काम में ली जा रही। इसको देखकर ग्रामीणों में रोष छा गया। ग्रामीणों ने कहा कि घटिया निर्माण सामग्री काम में ली जा रही है, तो सड़क शीघ्र ही उखड़ जाएगी तथा यह सड़क ग्रामीणों के लिए नाकारा साबित होगी। जब ग्रामीणों ने इस समस्या को लेकर सरपंच को मौके पर बुलवाया और हो रहे घटिया निर्माण कार्य पर आपत्ति जताई तो सरपंच ने ग्रामीणों पर दादागिरी दिखाई और बोला कि जो सामग्री का उपयोग हो रहा है, वही होगा, मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। इससे ग्रामीणों में आक्रोश है।

लहरूलाल कुमावत ने बताया कि करीब सात-आठ दिन पूर्व बनी सड़क पर जगह-जगह दरार आ गई है तथा यह सड़क किनारों से टूटने भी लग गई है। यह सड़क ज्यादा दिन तक नहीं टिक सकती। इसको लेकर ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग की है कि बन रही सीसी सड़क पर सही तरह की सामग्री का उपयोग करवाया जाए।

मैंने कोई दादागिरी नहीं की : सरपंच
^शंभूपुरा में बन रही सड़क को लेकर ग्रामीणों द्वारा लगाए गए आरोप गलत हैं। मैंने कोई दादागिरी नहीं की। ग्रामीण चाहें तो सड़क निर्माण कार्य की जांच करवा लें।
-दिनेश वैष्णव, सरपंच, ओलना खेड़ा पंचायत

खबरें और भी हैं...