पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लूट का मामला:दाे आराेपियाें काे 3 वर्ष की जेल, 500 रुपए जुर्माना, आराेपियाें ने 2016 में व्यापारी से सवा लाख रुपए की लूट की थी

लावासरदारगढ़5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दाे आराेपियाें काे 3 वर्ष का कारावास व 500 रुपए का जुर्माना वसूला

न्यायिक मजिस्ट्रेट आमेट व पीठासीन अधिकारी मेघना व्यास ने 5 साल पुराने लूट के मामले में फैसला सुनाते हुए दाे आराेपियाें काे 3 वर्ष का कारावास व 500 रुपए का जुर्माना वसूला। आराेपियाें ने 2016 में व्यापारी से सवा लाख रुपए की लूट की थी। न्यायाधीश व्यास ने पीथलवाड़ी थाना छोटीसादड़ी, प्रतापगढ़ निवासी सद्दाम हुसैन पुत्र इस्माइल मोहम्मद व खेरमालिया थाना बड़ी सादड़ी जिला चित्तौड़ निवासी होशियार खान पुत्र हकीम पठान काे लूट के आराेप में 3 वर्ष की जेल व 500 रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई।

सहायक अभियोजन अधिकारी ललितकिशोर ने बताया कि एक जनवरी 2016 को मनीष कुमार किराणा का सामान आमेट, सरदारगढ़ और कुंवारिया कस्बे में सप्लाई करने गया था। 5 जनवरी 2016 को कस्बा सरदारगढ़ में किराणा व्यापारियों से उधारी के पैसे वसूलकर सरदारगढ़ के पुराने बस स्टैंड स्थित एसबीबीजे बैंक के पास पैदल जा रहा था। तब बैग में करीब सवा लाख रुपए थे। तभी पीछे से दो बाइक सवार आए और नजदीक आकर बैग को झपट्टा मारकर भाग गए। मनीष कुमार ने लुटेरे की बाइक से पीछा किया, लेकिन वे भाग निकले। दिनदहाड़े लूट का प्रकरण आमेट थाने में दर्ज कराया। तत्कालीन थानाधिकारी पेशावर खान ने अपराधियों की पहचान के लिए राजसमंद के विभिन्न थानों में सूचना दी।

मुखबिर एवं पूर्व में किए अपराधों के आधार पर आमेट थाना पुलिस ने 21 मार्च 2016 को तत्कालीन एएसआई जांंचधिकारी उम्मेदीलाल ने न्यायालय के प्रोडक्शन वारंट पर राजसमंद कारागार से ऐसे ही अपराध में सजा काट रहे सद्दाम हुसैन पुत्र इस्माइल मोहम्मद निवासी पीथलवाड़ी थाना छोटी सादड़ी जिला प्रतापगढ़, होशियार खान पुत्र हकीम का पठान निवासी खेरमालिया थाना बड़ी सादड़ी जिला चित्तौड़गढ़ को आमेट थाने पर लाकर गहन पूछताछ की। पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने 5 जनवरी 2016 को आमेट तहसील के सरदारगढ़ कस्बे के एसबीबीजे बैंक के बाहर लूट की वारदात को अंजाम देना कबूली। आरोपियों की निशानदेही पर आरोपी द्वारा लूटे गए रुपए बरामद किए। इनमें होशियार खान के घर से 23300 और सद्दाम खान के घर से 24700 रु. बरामद किए। मामले में अधिवक्ता ने 29 गवाह पेश किए।

खबरें और भी हैं...