पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन सख्त:बेवजह बाहर घूमते मिले 10 लाेग क्वारेंटाइन सेंटर भेजे गए

नाथद्वारा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े में प्रशासन ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। बिना काम बाहर घूमने वालों के लिए सरकार ने क्वारेंटीन सेंटर में उनकी आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आने तक रखने के निर्देश जारी किए हैं। प्रशासन ने गोविंद चाैक स्थित मंदिर मंडल की संचालित अग्रवाल काॅटेज को संस्थागत क्वारेंटीन सेंटर बनाया है। शहर में बिना अनुमति के बाहर घूमने वालों को काॅटेज में रखा जाना है।

एसडीएम अभिषेक गोयल ने बताया कि सरकार ने 17 मई तक कफ्र्यू के दौरान अनुमत श्रेणी के अलावा, अन्य कोई व्यक्ति, बिना किसी कारण के घर से बाहर घूमता हुआ पाए जाने पर उसे संस्थागत क्वारेंटीन किया जाएगा। सेंटर में रहने वाले व्यक्तियों के लिए भोजन उनके घर से ही मंगवा कर दिया जाएगा। किसी व्यक्ति के घर से खाना मंगवाना संभव नहीं होगा तो उसके लिए भोजन होटल वृन्दा से मंगवा कर उपलब्ध कराया जाएगा।

अस्पताल के प्रमुख चिकित्साधिकारी रोज थानाधिकारी से समन्वय कर अग्रवाल काॅटेज में टीम भेज कर क्वारेंटीन किए जाने वाले व्यक्तियों का आरटीपीसीआर टेस्ट करने के लिए सैंपल संग्रहण करेंगे। क्वारेंटीन सेंटर का प्रभारी अग्रवाल काॅटेज के कनिष्ठ सहायक तरूण सोनी होंगे। सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक और रात 8 बजे से सुबह 8 बजे तक क्लर्क विशाल गुर्जर की ड्यूटी होगी। क्वारंेटीन सेंटर की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस उप अधीक्षक वृत्त नाथद्वारा अपने स्तर से दिन और रात के लिए सुरक्षा गार्ड की नियुक्ति करेंगे।

इधर, मंगलवार को शहर में दोपहर बाद सन्नाटा छा गया। इक्का-दुक्का लोग ही बाजार में निकले। बाजार में सुबह से ही हर सड़क पर पुलिस के जवान घूमते रहे। इससे लोग घरों में ही रहे। कुछ काम से निकले लोगों को भी पुलिस ने समझा कर घर भेजा। दोपहर में जो भी बाहर निकले, उन्हें पुलिस के जवानों ने पकड़ा और जीप में बैठा कर सेंटर पर ले गए। शाम तक 10 से ज्यादा लोगों को सेंटर में रखा गया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें