पर्यटन:दीपावली सीजन में एक बार फिर नाथद्वारा व कुंभलगढ़ में हेलिकॉप्टर राइड की शुरुआत

नाथद्वारा24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नाथद्वारा व कुंभलगढ़ में हेलिकॉप्टर राइड सेवा 6 नवबंर शनिवार से एक बार फिर शुरू हो गई है। मेवाड़ हेलिकॉप्टर सर्विसेज को आगामी 31 नवबंर तक के लिए एवीएशन सहित अन्य विभागों से अनुमति मिल गई है। पहले दिन शनिवार को दोपहर 1.30 बजे उदयपुर से हेलिकॉप्टर नाथद्वारा में 120 फिट रोड पर पार्किंग स्थल में बने अस्थाई हेलिपेड पर पहुंचा। 2 बजे के करीब पहली उड़ान हुई, जिसमें गुजराती वैष्णव परिवार ने राइड का आनंद लिया।

पहले दिन 20 राउंड में 80 लोगों ने राइड का आनंद लिया, जिसमें अधिकांश गुजराती थे। कंपनी ने अपनी हेलिकॅाप्टर सेवा गत 4 सितबंर को शुरू की थी, लेकिन केवल 4 दिनों बाद ही सेवा बंद कर दी थी। कुंभलगढ़ में कलेक्टर अरविंद पोसवाल और रॉयल राइड के डायरेक्टर बिशनसिंह राणावत ने फीता काटकर इसकी शुरुआत की। पहले ही दिन हेलीकॉप्टर ने पर्यटकों को 10 राउंड कराए। राणावत ने बताया कि 10 मिनट की इस राइड में कुंभलगढ़ दुर्ग के साथ ही परशुराम महादेव की वादियां और कुंभलगढ़ का जंगल आसमान से देख कर पर्यटक काफी खुश हुए।

4 सीटर हेलीकॉप्टर में प्रति व्यक्ति 4999 रु का टिकट तय किया है। इस मौके पर तहसील दार सूरजमल चौधरी, होटल एसोसिएशन अध्यक्ष जमना शंकर आमेटा, कंपनी के शशिकांत, सिंह, जितेंद्र कोठारी सहित मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...