पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महामारी में ऐसे मददगारों की जरूरत:नाथद्वारा अस्पताल के कोरोना वार्ड में मरीजाें काे अब बेड के पास ही मिलेगी माेबाइल टाॅयलेट की सुविधा

नाथद्वारा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नाथद्वारा. अस्पताल के कोरोना वार्ड के लिए मोबाइल शौचालय भेंट करते भामाशाह। - Dainik Bhaskar
नाथद्वारा. अस्पताल के कोरोना वार्ड के लिए मोबाइल शौचालय भेंट करते भामाशाह।

काेराेनाकाल में भामाशाह अस्पतालाें में मरीजाें की सुविधाएं विकसित करने के लिए आगे आ रहे हैं। नाथद्वारा अस्पताल के काेराेना वार्ड में भर्ती पाॅजिटिव तथा लंग्स केे इंफेक्शन से प्रभावित मरीजाें काे अब बेड के पास वार्ड में ही मोबाइल टाॅयलेट की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। कोरोना मरीजाें को बाथरूम तक ले जाने के लिए अलग से सिलेंडर की आवश्यकता रहती है, लेकिन अस्पताल के सुविधाघर में यह सुविधा नहीं होने से मरीजाें को परेशानी रहती है।

बेड से उठकर सुविधाघर तक जाने अथवा बेड पर ही मरीज के लिए सुविधा करना मुश्किल हो रहा था। समस्या का निदान शहर के युवाओं के सहयाेग से निकाला गया है। अस्पताल के डॉ. बाबूलाल जाट के मार्गदर्शन में मरीजों के लिए मोबाइल शौचालय देने का निर्णय लिया गया। शहर के शैलेश प्रजापति, कोमल पालीवाल, सुरेंद्र सिंह, प्रकाश सुथार की टीम के सहयोग से 2 दिन में 2 मोबाइल टॉयलेट बना कर अस्पताल को भेंट किए गए।

अब कोरोना वार्ड में आक्सीजन लगे मरीज को उठ कर सुविधाघर तक जाने की जरूरत नहीं होगी। उन्हें यह सुविधा वार्ड में बेड के पास ही मिल सकेगी। युवाओं ने दोनों मोबाइल शौचालय अस्पताल के पीएमओ डाॅ. कैलाश भारद्वाज, डॉ. बाबूलाल जाट, नगरपालिका के चेयरमैन मनीष राठी, समाजसेवी निर्मल राठौड़, केजी माहेश्वरी की उपस्थिति में भेंट किए।

इस दौरान समाजसेवी निर्मल राठौड़, ललित नारायण दवे ने भी मोबाइल टॉयलेट देने की घोषणा की। इससे अस्पताल के प्रत्येक वार्ड में मोबाइल टॉयलेट की सुविधाएं मरीजों को मिल सकेगी। इन मोबाइल टॉयलेट काे मरीज के बेड के पास ले जा सकते हैं। इनमें पानी की टंकी, वेस्टर्न टॉयलेट की सुविधा मरीजों को मिलेगी। बता दें कि वर्तमान में नाथद्वारा चिकित्सालय में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट से तथा सेंट्रल ऑक्सीजन सिस्टम से पर्याप्त तथा पूरे प्रेशर से मरीजों को ऑक्सीजन मिल रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें