पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:लोगों ने रैली निकालकर प्रशिक्षु अधिकारी नोपाराम का पुतला जलाया

नाथद्वारा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मोड़वा निवासी युवक भानुप्रताप सिंह पुत्र स्व. फतेहसिंह चाैहान के साथ गत 31 दिसंबर को नाथद्वारा थाने के प्रशिक्षु अधिकारी नोपाराम और अन्य पुलिसकर्मियों द्वारा गाली-गलौज और मारपीट करने का मामला तुल पकड़ते जा रहा है। पुलिस कर्मी के विरोध में मंगलवार को सर्व समाज के लोगो ने रैली निकालकर बस स्टैण्ड पर पुतला दहन किया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

इससे पूर्व पीड़ित युवक ने कोर्ट में प्रशिक्षु अधिकारी नोपाराम भाकर, एएसआई मनीष सिंह, हेड कांस्टेबल रामचंद्र जाट सहित 2 अन्य कांस्टेबल के खिलाफ धारा 166, 167, 323, 341, 325, 342, 499 और सीआरपीसी की धारा 200 के तहत अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में परिवाद पेश कर न्याय की गुहार लगाई थी। मंगलवार को लाल बाग स्थित क्षत्रिय महासभा भवन में सर्व समाज के लोग जमा हुए।

यहां पर समाज के बुजुर्गों और बड़ों ने पुलिस कर्मियों द्वारा किए गए कृत्य को गलत बताया और उसका विरोध किया। यहां से सभी रैली के रूप में नारेबाजी करते हुए नाथद्वारा बस स्टैण्ड पर पहुंचे। बस स्टैण्ड पर ओवर ब्रिज के नीचे प्रशिक्षु अधिकारी नोपाराम का पुतला दहन किया। युवाओं ने ताली बजाकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

यह है मामला : मोड़वा निवासी 27 वर्ष के भानुप्रताप सिंह पुत्र स्व. फतेह सिंह चाैहान ने बताया कि गत 31 दिसबंर की शाम 5 बजे कार की सर्विसिंग करवा कर अपने घर लौट रहा था। यह सभी पुलिसकर्मी लाल बाग चौराहे पर खड़े थे। प्रार्थी ने बताया कि उसके गाड़ी का हाॅर्न बजाने पर प्रशिक्षु अधिकारी नोपाराम ने उसकी गाड़ी के बोनट पर डण्डा मारा और गाड़ी को कागजात मांगे, कागजात देने और प्रार्थी के डंडा क्यों मारा पूछने पर सभी पुलिसकर्मी गाली-गलौज करने लगे, विरोध करने पर वे सभी मारपीट पर उतर आए और जबरन जीप में बैठाकर थाने ले गए। डंडे की मार से प्रार्थी के पैर, जांघ और दाहिने हाथ पर गंभीर चोट आई है। प्रार्थी भानुप्रताप ने कहा कि उसे जबरन थाने में 3 घंटे तक बैठाए रखा और उससे माफीनामा लिखवाया। घटना का प्रत्यक्षदर्शियों ने विडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser