पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:नाथद्वारा के व्यापारियों ने दर्शन की नई व्यवस्था को सराहा, वैष्णवों के लिए दर्शन खोलने की मांग की

नाथद्वाराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • होटल एसोसिएशन और व्यापार संघ के प्रतिनिधियों ने कलेक्टर अरविंद पोसवाल से की भेंट, श्रीनाथजी की नई दर्शन व्यवस्था की चर्चा गुजरात सहित अन्य प्रदेश के वैष्णव दर्शनार्थियों में भी चल रही

शहर के श्रीनाथ होटल एंड रिसॉर्ट एसोसिएशन श्रीनाथद्वारा और व्यापार संघ के प्रतिनिधियों ने श्रीजी मंदिर में लागू की गई दर्शन की नई व्यवस्था की प्रशंसा कर बाहर के वैष्णव दर्शनार्थियों के लिए भी दर्शन खोलने, दर्शन की संख्या बढ़ाने की मांग की। एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने शुक्रवार सुबह न्यू काॅटेज में कलेक्टर अरविंद पोसवाल से मुलाकात की। एसोसिएशन सचिव भूपेश भाटिया ने बताया कि व्यवस्था बहुत अच्छी है। जो शहरवासी दर्शन कर लौट रहे हैं वे बता रहे हैं कि आज तक ऐसे आराम से दर्शन कभी नहीं किए। इस व्यवस्था की चर्चा गुजरात सहित अन्य प्रदेश के वैष्णव दर्शनार्थियों में भी चल रही है, वे भी इसे पसंद कर रहे हैं। भाटिया ने व्यवस्था में पंजीयन को डिजीटल तकनीक से जोड़ कर ऑनलाइन करने की बात कही। एसोसिएशन के अध्यक्ष मुरलीधर भाटिया ने शहरवासियों के साथ अब बाहर के वैष्णवों के लिए भी दर्शन खोलने की मांग की। कलेक्टर ने उन्हें शीघ्र ही सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया।

दशहरा पर्व से शाम को शयन झांकी के दर्शन : एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने कहा कि अभी श्रीजी की 3 झांकी के दर्शन करवाए जा रहे हैं। स्थानीयों का जीवनयापन और अर्थ व्यवस्था श्रीजी दर्शन पर निर्भर है। ऐसे में दर्शन की संख्या भी बढ़ाई जाए। मंदिर प्रशासन 2 दिन बाद दशहरा पर्व से शाम को शयन झांकी के दर्शन भी करवाएगा। दिन में 3 की जगह 4 झांकी के दर्शन होंगे।

अब तक 6 हजार से ज्यादा शहरवासी दर्शन कर चुके : श्रीजी प्रभु की हवेली में गत सोमवार से आम दर्शनार्थियों को दर्शन करवाने की शुरुआत के बाद से अब तक 6 हजार से ज्यादा शहरवासी दर्शन कर चुके हैं। इसमें से करीब 1 हजार शहरवासियों को 2 बार दर्शन करने का लाभ मिला है। मंदिर मंडल के न्यू काॅटेज में दर्शन का पास लेने और पंजीयन करवाने वालों का आना जारी है। शुक्रवार शाम तक 6700 से अधिक शहरवासी अपना पंजीयन करवा चुके थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें