पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:शहर में 10 मिनट तेज बारिश, 14 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चली

उदयपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तीन दिन के इंतजार के बाद बुधवार शाम शहर में तेज बारिश हुई। बारिश के साथ ही 13 से 14 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने से बारिश ज्यादा देर जम नहीं पाई। शहर में एक अगस्त काे 45 मिमी बारिश हुई थी। उसके बाद से तेज बारिश का इंतजार था। शहर में शाम 4 बजकर 25 मिनट पर बारिश का दाैर शुरू हुआ, लेकिन उत्तर-पश्चिम और उत्तर-पूर्व की दिशा मेें चली तेज हवा से करीब दस मिनट ही बारिश का दाैर जम पाया।

उसके बाद बूंदाबांदी हाेती रही, लेकिन तेज हवा ने शहरवासियों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। हालांकि इस बारिश से फसलाें काे एक बार फिर जीवनदान मिला है अाैर उमस का असर कम हुअा। जिले के सेमारी, वल्लभनगर और आसपास तेज बारिश हुई। जयसमंद, ऋषभदेव, बंबाेरा, कानाेड़, घासा शहर से सटे बड़गांव, बेदला, सीसारमा, मदार, एकलिंगपुरा, कानपुर सहित गांवाें में कही हल्की ताे कहीं तेज बारिश हुई। शहर में शाम 5 बजे तक 10 मिलीमीटर, देवास में 18, डबाेक में साढ़े पांच बजे तक 17 मिमी बारिश हुई। बीती रात प्रतापगढ़ जिले के गादाेला में सबसे ज्यादा 35 मिमी बारिश मापी गई।

सुविवि की 2 जरूरी खबरें

सीओडी की बैठक आज होगी: सुखाड़िया विश्वविद्यालय की काउंसिल ऑफ डीन्स (सीओडी) की बैठक गुरुवार को होगी। कुलपति प्रो. अमेरिका सिंह के पदभार ग्रहण करने के बाद यह पहली सीओडी बैठक होगी। बैठक में फाइनल ईयर की ऑनलाइन परीक्षाएं करवाने का प्रमुख मुद्दा रहेगा। इसके साथ ही पिछले एक सप्ताह में कुलपति के विश्वविद्यालय में विभिन्न विभागों के दौरों के दौरान जो घोषणाएं की गई थीं, उन्हें क्रियान्वित कराने के लिए कार्ययोजना पर चर्चा की जाएगी।

प्रवेश के लिए आवेदन 20 तक : सुखाड़िया विवि में सत्र 2020-21 में प्रवेश लेने के लिए वेबसाइट पर एडमिशन पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 20 अगस्त है। आवेदक बीए, बीए ऑनर्स, एमए,पीजी डिप्लोमा इन जर्नलिज्म, बीलिप, बीकॉम, बीकॉम ऑनर्स, बीबीए, बीबीए होटल मैनेजमेंट, एमकॉम, एमएचआरएम, एमआईबी, एमबीए, एलएलबी, बीएएलएलबी, एलएलएम, बीएससी, बीएससी ऑनर्स, बीसीए, बीफार्मा, एमएससी आदि पाठ्यक्रम में प्रवेश ले सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser