इंटरनेशनल डांस डे:देशभर के 5 राज्यों के 100 प्रतिभागियों ने ऑनलाइन किया डांस, उदयपुर की कत्थक गुरु डॉक्टर सरोज ने किया निर्देशन

उदयपुर6 महीने पहले
इंटरनेशनल डांस डे पर ऑनलाइन कत्थक के गुर सिखाती गुरु डॉ सरोज।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते असर की वजह से देशभर में आज इंटरनेशनल डांस डे सादगी के साथ मनाया जा रहा है। झीलों का शहर उदयपुर भी कोरोना के कहर से अछूता नहीं है। लेकिन यहां की कत्थक गुरु डॉक्टर सरोज शर्मा ने डांस डे को सेलिब्रेट करने का नया तरीका इजाद किया है। जिसके तहत सरोज और देश के 5 राज्यों के 100 से अधिक डांस प्रेमी ऑनलाइन डांस कर आज इंटरनेशनल डांस डे सेलिब्रेट कर रहे हैं।

ऑनलाइन कत्थक करते देशभर के प्रतिभागी।
ऑनलाइन कत्थक करते देशभर के प्रतिभागी।

कत्थक गुरु डॉक्टर सरोज ने बताया कि कोरोना के इस दौर में आम आदमी काफी परेशान है। जिसकी वजह से उसकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कम हो रही है। साथ ही मानसिक तनाव भी बढ़ रहा है। ऐसे में नृत्य रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के साथ ही तनाव को खत्म करता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए आज इंटरनेशनल डांस डे पर देशभर के प्रतिभागियों के साथ ऑनलाइन डांस किया गया है। ताकि बढ़ते संक्रमण पर अंकुश लगाया जा सके।

कत्थक डांस करती प्रतिभागी।
कत्थक डांस करती प्रतिभागी।

डॉ सरोज ने बताया कि इस ऑनलाइन डांस परफॉर्मेंस में राजस्थान के साथ महाराष्ट्र, कोलकाता, गुजरात, दिल्ली और पंजाब के 100 प्रतिभागी शामिल हुए थे। जिन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक साथ डांस कर इंटरनेशनल डांस डे सेलिब्रेट किया। साथ ही ईश्वर से बढ़ते कोरोना के कहर को कम करने की प्रार्थना भी की।

कोरोना के कहर के चलते इस बार सादगी से मनाया गया इंटरनेशनल डांस डे।
कोरोना के कहर के चलते इस बार सादगी से मनाया गया इंटरनेशनल डांस डे।
खबरें और भी हैं...