पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • 20 Years Ago, We Used To Carry A Handcart, Now We Wear 3 And A Half Kg Of Gold Every Day; Get The Wife Also To Get 3 Kg Gold Jewelery

VIDEO, राजस्थान के गोल्डमैन कन्हैयालाल:20 साल पहले लगाते थे ठेला, अब हर दिन पहने रहते हैं साढ़े 3 किलो सोना; पत्नी को भी दिलवाए 3 किलो सोने के जेवरात

उदयपुर25 दिन पहले
उदयपुर पहुंचे गोल्डमैन कन्हैया लाल।

'मेहनत करते जाओ, फल की चिंता मत करो' ऐसा ही फल ऊपर वाले ने राजस्थान के कन्हैयालाल को दिया है। जो कुछ सालों पहले तक सब्जी का ठेला लगाते थे, लेकिन आज फलों का व्यापार कर कन्हैयालाल राजस्थान के गोल्डमैन बन गए हैं। मूलत: चित्तौड़गढ़ के रहने वाले कन्हैयालाल आज से 20 साल पहले तक बस स्टैंड पर सब्जी का ठेला लगाते थे। इसके बाद कन्हैया ने एप्पल का व्यापार शुरू किया। जो कुछ ही वक्त में चल पड़ा।

कन्हैया हर वक्त पहने रहते हैं साढ़े 3 किलो सोने के जेवरात।
कन्हैया हर वक्त पहने रहते हैं साढ़े 3 किलो सोने के जेवरात।

इसके बाद कन्हैया को सोना पहनने का शौक चढ़ा। इसके बाद धीरे-धीरे कन्हैया ने अपने शरीर पर साढ़े 3 किलो सोना लाद लिया। कन्हैया के मोबाइल से लेकर चप्पल तक सब जगह सोना लगा हुआ है। जिसकी वजह से अब कन्हैया न सिर्फ राजस्थान बल्कि देशभर में गोल्ड मैन के नाम से मशहूर हो गए हैं। कन्हैया की सोने के गहनों के प्रति दीवानगी इतनी है कि हर वक्त साढ़े 3 किलो सोने के गहने पहने रहते हैं।

कन्हैया लाल के साथ सेल्फी लेते लोग।
कन्हैया लाल के साथ सेल्फी लेते लोग।

कलेक्ट्रेट में कन्हैया को देखने उमड़े लोग

कन्हैयालाल खटीक को मेवाड़ के बप्पी लहरी के नाम से जाना जाता है। हालांकि कन्हैयालाल का गाने और फिल्मों से दूर-दूर तक ताल्लुक नहीं है। लेकिन कन्हैयालाल का सोना पहनने का शौक उन्हें बप्पी लहरी के नाम से प्रसिद्ध कर चुका है। कन्हैयालाल का सोने के प्रति इतना लगाव रखते हैं कि वह हर समय अपने शरीर पर करीब साढ़े 3 किलो सोना पहने नजर आते हैं।

कन्हैयालाल जब भी घर से बाहर निकलते हैं तो उनके शरीर पर पहने सोने के गहने देखकर हर कोई आश्चर्यचकित हो जाता है। ऐसा ही नजारा उदयपुर में देखने को मिला। जब कन्हैया उदयपुर कलेक्ट्रेट पहुंचे। तो आम से खास सभी उन्हें देख चकित हो गए। इस दौरान कुछ लोगों ने कन्हैया के साथ फोटो भी खिंचवाई।

पत्नी गीता देवी के साथ गोल्डमैन कन्हैया।
पत्नी गीता देवी के साथ गोल्डमैन कन्हैया।

पत्नी को भी दिलाए 3 किलो सोने के जेवरात

कन्हैया ने बताया कि उनके परिवार में सिर्फ उन्हें ही नहीं बल्कि उनकी पत्नी को भी सोना पहनने का शौक है। इसके बाद कन्हैया ने अपनी पत्नी को भी 3 किलो से ज्यादा सोने के जेवरात दिला रखे हैं। जिन्हें खास मौकों पर उनकी पत्नी गीता देवी भी पहनती है। कन्हैया ने बताया कि उन्होंने अपनी पत्नी के कहने पर ही लाइसेंसी रिवॉल्वर भी ले रखी है। ताकि किसी भी तरह की लूट से समय रहते बचा जा सकें।

मेवाड़ के गोल्डमैन कन्हैयालाल
मेवाड़ के गोल्डमैन कन्हैयालाल

बप्पी लहरी भी हो गए थे हैरान

अपने अनूठे शौक की वजह से कन्हैयालाल न सिर्फ राजस्थान बल्कि देश में काफी प्रसिद्धि पा चुके हैं। कुछ वक्त पहले जब कन्हैयालाल म्यूजिक डायरेक्टर बप्पी लहरी से मिले तब बप्पी लहरी भी कन्हैया का सोना देख चकित रह गए। उन्होंने कन्हैया से कहा था कि तुम्हें देख मुझे लगता है कि कोई इंसान मेरे से भी ज्यादा सोना पहनने वाला है।

कन्हैया ने मोबाइल से लेकर चप्पल तक लगवा रखा है सोना।
कन्हैया ने मोबाइल से लेकर चप्पल तक लगवा रखा है सोना।
खबरें और भी हैं...