प्रतापगढ़:जेल के 80 बंदियों सहित 208 की रिपोर्ट आई निगेटिव

उदयपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • 40 स्वस्थ बंदियों को छोटीसादड़ी उप जेल में किया शिफ्ट, 3 बंदियों की रिपोर्ट आना अभी बाकी

जिले में अब पिछले 3 दिनों से लगातार राहत की खबर आ रही है। जिले में  80 बंदियों सहित कुल 208 लोगों की सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आई है। इनमें वकील और न्यायिक कर्मचारी भी शामिल हैं।  हालांकि अभी भी तीन और बंदियों की रिपोर्ट आना बाकी है। 

जेल अधीक्षक शिवेंद्र शर्मा ने बताया कि जेल में से 40 स्वस्थ बंदियों को उप जिला कारागृह छोटीसादड़ी में शिफ्ट किया गया है। जेल के अंदर वर्तमान में 9 बैरक हैं, उनमें से 3 बैरक को आइसोलेशन वार्ड बनाया हुआ है, वहीं पर कोरोना से पीड़ित 113 बंदियों का उपचार चल रहा है। जबकि 5 बंदी और 3 जेल स्टाफ का उपचार जिला अस्पताल स्थित  कोरोना वार्ड में चल रहा है।

जेल में  मंगलवार सुबह तक  241  बंदी हैं। इसके अलावा 40 बंदियों को छोटीसादड़ी भेजने की वजह से अब जेल में काफी जगह उपलब्ध हो गई है। जेल अधीक्षक शिवेंद्र शर्मा ने बताया कि यहां पर चिकित्सा स्टाफ पर्याप्त संख्या में मौजूद है। 

कोरोना की स्थिति यह : सीएमएचओ डॉ. वीके जैन ने बताया कि अब जिले में कोरोना के 122 केस एक्टिव हैं। इनमें 118 बंदी है, तीन जेल स्टाफ है जबकि एक जज है। जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या 139 है। जिले में संदिग्ध मानकर चिकित्सा विभाग की तरफ से अब तक 4035 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें से  230 की रिपोर्ट पेंडिंग चल रही है। मंगलवार तक 158 लोग होम क्वॉरेंटाइन में है। जबकि 44 लोग संस्थागत क्वारेंटाइन हैं। मंगलवार को जिले में 97477 लोगों का सर्वे किया गया। 

26 मई से शुरू हुआ अभियुक्तों में कोरोना : 26 मई को पुलिस अभिरक्षा में एक बंदी की कोरोना रिपाेर्ट पाॅजिटिव आने पर पुलिस विभाग एवं पाॅजिटिव रोगी के संपर्क में आने वाले समस्त लोगों की सैंपलिंग की गई। यहीं से अभियुक्तों में कोरोना की शुरुआत हुई थी। सीएमएचओ जैन ने बताया कि 24 जून को जिला कारागार में एक विचाराधीन कैदी की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई थी। इसके बाद विभाग ने तत्परता दिखाते हुए जेल में पाॅजिटिव रोगी के संपर्क में आने वाले बंदियों व स्टाॅफ सहित अन्य कुल 746 लोगों के सैंपल लिए गए थे। 

धरियावद. क्षेत्र में कोरोना महामारी से बचाव के लिए ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसके जैन अाैर अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी डॉ. अवधेश बैरवा के निर्देश पर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मांडवी में 90 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे। डॉ. घनश्याम कुमावत मय टीम कार्य कर रहे हैं। इसके बाद चिकित्सा विभाग ने सर्वे और सैंपलिंग का कार्य तेज कर दिया।

खबरें और भी हैं...