पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डॉक्टर बनाने के नाम पर फर्जीवाड़ा:पिता से एजेंट ने संपर्क किया, चीन में MBBS कराने के नाम पर वसूले 3.85 लाख; अब पुलिस कर रही तलाश

उदयपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नीट एग्जाम होने के बाद ऑनलाइन किया था मोहनलाल ने संपर्क

उदयपुर के हिरणमगरी थाने में भंवरलाल मेघवाल द्वारा पाली के मोहन लाल बोहरा के खिलाफ 3 लाख 85 हजार की ठगी का मामला दर्ज करवाया गया है। भंवरलाल मेघवाल ने अपनी शिकायत में बताया है कि उसने यह राशि अपने बेटे ललित को एमबीबीएस कराने की एवज में मोहनलाल को बैंक के माध्यम से भेजी थी। लेकिन राशि देने के बावजूद भी ना तो ललित का एमबीबीएस में एडमिशन हुआ और ना ही मोहनलाल नहीं राशि लौटाई है।

नीट एग्जाम होने के बाद मोहनलाल ने ऑनलाइन किया था संपर्क

शिकायतकर्ता भंवरलाल मेघवाल ने बताया कि उनके पुत्र ललित ने नीट का एग्जाम दिया था। जिसके बाद ऑनलाइन ही मोहनलाल द्वारा भंवरलाल से संपर्क किया गया था। इसके कुछ ही दिनों बाद मोहनलाल अपने कुछ साथियों के साथ उदयपुर पहुंचा और भंवरलाल और उनके बेटे को चीन की जंगहोई यूनिवर्सिटी की जानकारी दी। इस दौरान मोहनलाल ने चीन की यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस करने के साथ ही वहां रहने खाने का खर्चा भी भंवरलाल को बताया और अपनी कंसलटेंसी फीस भी। इस दौरान मोहनलाल ने चीन में कई अन्य छात्रों का एडमिशन कराने का भी दावा किया था। जिसके बाद भंवरलाल ने मोहनलाल के खाते में बैंक के माध्यम से फरवरी 2020 में 3 लाख 85 हजार की राशि भेजी थी।

इसके बाद में लंबा समय बीत गया। लेकिन मोहनलाल द्वारा ललित का चीन की यूनिवर्सिटी में दाखिला नहीं करवाया गया। पीड़ित भंवरलाल ने जब मोहनलाल से संपर्क साधने की कोशिश की तो मोहनलाल का नंबर भी बंद आया और उसका दफ्तर भी बंद मिला। जिसके बाद वह उसके घर पहुंचा तो घर पर भी कोई नहीं मिला। इससे परेशान भंवरलाल ने अब इसकी शिकायत उदयपुर पुलिस में की है।

जंगहोई यूनिवर्सिटी
जंगहोई यूनिवर्सिटी

उदयपुर पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है कि मोहनलाल द्वारा पाली में फ्यूचर फ्रेम एजुकेशन एडमिशन पॉइंट के नाम से एक ऑफिस चलाया जा रहा था। लेकिन जब पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तब ऑफिस बंद था। इसके बाद पुलिस की टीम मोहनलाल के घर भी पहुंची लेकिन वहां भी कोई नहीं मिला। ऐसे में पुलिस द्वारा अब मोहनलाल के बैंक खातों की डिटेल्स कंगाली जा रही है ताकि मोहनलाल और उसके परिजनों का पता लगाया जा सके।

ठगी प्रकरण की जांच कर रहे इन्वेस्टिगेशन ऑफीसर हायारी लाल ने बताया कि उसने मोहनलाल से संपर्क की कोशिश की लेकिन उसका मोबाइल नंबर बंद आ रहा है। वही शुरुआती पूछताछ में कुछ लोग मोहनलाल की मौत का दावा भी कर रहे हैं। ऐसे में अब पुलिस द्वारा मोहनलाल के परिजनों की तलाश भी की जा रही है। ताकि ठगी के साथ ही साथ ही मोहनलाल की मौत की गुत्थी को भी सुलझाया जा सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser