पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आईपीएल मैच पर सट्‌टा:सट्टे में गिरफ्तार 4 अभियुक्ताें पर आरपीजीओ एक्ट और धाेखाधड़ी का मामला दर्ज, नहीं होगी जमानत

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोर्ट के आदेश पर आरोपियों को एक दिन के रिमांड पर भेजा

आईपीएल सट्टे पर कार्रवाई करते हुए अंबामाता पुलिस ने गुरुवार रात काे चार अभियुक्ताें काे गिरफ्तार किया था। उन पर आरपीजीओ एक्ट के साथ धाेखाधड़ी का मामला भी दर्ज किया। इसके पीछे कारण यह है कि अभियुक्ताें पर आईपीसी के तहत कार्रवाई की जा सके और थाने से जमानत न मिले। क्याेंकि राजस्थान पब्लिक गैंबलिंग ऑर्डिनेंस के तहत थाने से ही अभियुक्ताें की जमानत का प्रावधान है। थानाधिकारी लक्ष्मणराम बिश्नाेई ने बताया कि अभियुक्ताें काे काेर्ट में पेश किया था। काेर्ट के आदेश पर एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है।

बता दें कि डीएसपी महेंद्र पारिक के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए अंबामाता पुलिस ने अाईपीएल क्रिकेट का सट्टा लगाते देवाली स्थित ट्रेजर टाउन के एक फ्लैट में गुरुवार रात काे छापा मार भीलवाड़ा गंगरार निवासी जगदीश (20) पुत्र नंदराम जाट, राजसमंद रेलमगरा सदर बाजार निवासी (23) अभिषेक पुत्र ओमप्रकाश जैन, रेलमगरा निवासी (25) प्रकाश पुत्र तुलसीराम जाट और चित्तौड़गढ़ कपासन निवासी शांतिलाल (28) पुत्र भगवानलाल जाट को गिरफ्तार किया था।

वहीं माैके से 17 मोबाइल, लेपटॉप, एलसीडी और 32 लाख रुपए का डायरी में लिखा सट्टे का हिसाब जब्त किया था। इसीलिए दर्ज किया धाेखाधड़ी का केस : पुलिस अधिकारियाें का कहना है कि जुआ या सट्टे पर कार्रवाई करने पर प्रावधान के अनुसार थाने से ही जमानत मिल जाती है। अभियुक्त थाने से छूटने के बाद फिर से इसी काराेबार में जुट जाते हैं। धाेखाधड़ी में मामला दर्ज हाेने पर काेर्ट में पेश करना हाेता है, जहां से जेल, जमानत या पुलिस रिमांड के आदेश हाेते हैं।

माेबाइलों में लगी हैं दूसरों के नाम की सिम : पुलिस काे सट्टे की कार्रवाई में 17 माेबाइल बरामद हुए हैं, इसमें अधिकतर माेबाइल में अन्य लाेगाें के नाम से सिम लगी हुई थी। अब पुलिस संबंधित जिन व्यक्तियाें के माेबाइल हैं उनकाे बुलाएगी और बयान लेगी। अगर व्यक्ति ना बाेलता है कि उसने कभी सिम नहीं खरीदी ताे इस आधार पर सट्टे में गिरफ्तार अभियुक्ताें के खिलाफ धाेखाधड़ी का मामला बन जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें