• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • 4 New Patients Came Positive On Tuesday, 28 Have Become Positive This Month, Corona Warrior Also In Positive, All In Home Isolation

उदयपुर में कोरोना ब्लास्ट:मंगलवार को 4 नए रोगी पॉजिटिव आए, इस महीने 28 पॉजिटिव हो चुके, पॉजिटिव में कोरोना वॉरियर भी

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

उदयपुर में कोरोना के मामले सामने आने का सिलसिला लगातार जारी है। मंगलवार को उदयपुर में कोरोना के 4 और नए मामले सामने आए। इनमें शहर के अशोक नगर स्थित माधव कॉलोनी और अहिंसापुरी, फतहपुरा से एक-एक रोगी पॉजिटिव आया। वहीं एक रोगी पिछले दिनों आए कोरोना पॉजिटिव रोगियों के नजदीकी सम्पर्क से सामने आया। जबकि एक कोरोना वॉरियर भी मंगलवार को पॉजिटिव आई। प्रतापनगर यूपीएचसी की एनएम भी पॉजिटिव पाई गई। उदयपुर में चिकित्सा विभाग ने मंगलवार को 806 सैम्पल लिए। जिनमें से 4 रोगी पॉजिटिव आए। इससे एक बार फिर एक्टिव रोगियों की संख्या 21 हो गई है।

उदयपुर में कोरोना काफी तेजी से आगे बढ़ा है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि दिसम्बर के 14 दिन में ही कोरोना के 28 मामले सामने आ चुके हैं। दिसम्बर के महीने में सिर्फ दो दिन को छोड़ दिया जाए तो लगातार कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं। चिकित्सा विभाग ने ऑमिक्रोन के सैम्पल भी भेजे हुए हैं। मगर फिलहाल उसकी रिपोर्ट उदयपुर को नहीं मिली है। हालांकि राहत की बात ये है कि सभी रोगी होम आईसोलेशन में हैं। गंभीर बीमार नहीं होने के चलते किसी को अस्पताल में भर्ती कराने की नौबत नहीं आई है।

घर-घर जाकर वैक्सीन लगा रहा चिकित्सा विभाग

उदयपुर में चिकित्सा विभाग घर-घर जाकर वैक्सीनेशन कर रहा है। कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों के चलते चिकित्सा विभाग ने वैक्सीनेशन ड्राइव को तेज कर दिया है। लगातार वैक्सीनेशन साइट्स को बढ़ाकर तेजी से वैक्सीनेशन किया जा रहा है। साथ ही अगर घर,दफ्तर या कहीं 10 से या उससे ज्यादा वैक्सीन लगवाने वाले लोग हैं तो मौके पर जाकर भी वैक्सीन लगवाई जा रही है।

खबरें और भी हैं...