पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चिंता की बात:एक ही दिन में 42 मौतें, 1212 नए राेगी मिले, पूर्व मंत्री खांट गंभीर, भर्ती

उदयपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नए रोगियों में 714 शहर के, 498 गांवों के

शहर में रविवार को 1212 नए राेगी मिले, जिनमें 714 शहरी और 498 ग्रामीण क्षेत्रों के हैं। चिंता की बात यह है कि कुल मरीजों में 195 गंभीर मरीज एमबी में भर्ती हुए। इनमें प्रदेश के पूर्व मंत्री जीतमल खांट भी शामिल हैं। इनका ब्लड ऑक्सीजन सेचुरेशन 66 है और शुगर 400 पर बना हु है। वहीं काेराेना से एक ही दिन में संक्रमिताें के मरने का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार काे काेराेना ने रिकाॅर्ड 42 जानें ली। इससे एक दिन पहले शनिवार काे मेयर जीएस टांक की पत्नी सहित 39 रोगियों ने दम तोड़ा था।

यानी मई के 2 दिन में ही 81 मरीजों की सांसें थम गईं। राहत की बात यह है कि 1104 संक्रमित रिकवर हुए हैं, जिनमें ईएसआईसी सहित एमबी के तीन कोविड हॉस्पिटलों में भर्ती 85 गंभीर रोगी भी शामिल हैं। आरएनटी प्रिंसिपल डॉ. लाखन पोसवाल का कहना है कि अब धीरे-धीरे रिकवर होने वाले गंभीर मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। आगामी 3-4 दिनों में भर्ती होने वाले रोगियों और रिकवर होकर घर जाने वाले संक्रमितों की संख्या बराबर होने की उम्मीद है।

जहां जगह-वहीं सांसें’ के तहत रोजाना 50 संक्रमितों को मिल रही ऑक्सीजन

भास्कर के सुझाव पर आरएनटी प्रिंसिपल डॉ. लाखन पोसवाल एमबी में ‘जहां जगह-वहीं सांसें’ अभियान के तहत 29 अप्रैल से प्रतिदिन 50 से ज्यादा मरीजों को बेड नहीं होने के बावजूद इमरजेंसी में ऑक्सीजन दे रहे हैं और दो घंटे में बेड पर भर्ती कर रहे हैं। उन्हाेंने इमरजेंसी में पहुंचने वाले किसी भी संक्रमित को नहीं लौटाने के निर्देश जारी कर रखे हैं ताकि ऑक्सीजन के अभाव में किसी की सांसें न थमे।

पशु चिकित्सालय भी कोविड सेंटर, 100 मरीज भर्ती होंगे
कलेक्टर ने चेतक सर्कल स्थित पशु चिकित्सालय के हॉस्टलों को कोविड सेंटर बनाने के लिए अधिग्रहीत किया है। डॉ. पोसवाल ने बताया कि अंबामाता जिला अस्पताल अधीक्षक डॉ. राहुल जैन इसके लिए लंबे समय से मांग करते आ रहे थे, क्योंकि यहां मरीजों को भर्ती करने पर मेडिकल स्टाफ को ज्यादा भागदौड़ नहीं करनी पड़ेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें