पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राहत की खबर:उदयपुर में कोरोना से हर घंटे स्वस्थ हो रहे 48 संक्रमित, 4 दिन में 4 हजार 690 संक्रमित हुए रिकवर, 665 एक्टिव केस भी घटे

उदयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लापरवाह शहरवासियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते पुलिस के जवान। - Dainik Bhaskar
लापरवाह शहरवासियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते पुलिस के जवान।

लेकसिटी उदयपुर के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। शहर में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही अब रिकवर हुए मरीजों की संख्या में भी इजाफा होने लगा है। जिसके बाद उदयपुर में हर घंटे कोरोना संक्रमण से ग्रसित 48 मरीज स्वस्थ हो रहे हैं। मई महीने के शुरुआती 4 दिनों में भी उदयपुर में कोरोना संक्रमण से ग्रसित 4 हजार 690 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। जो इस साल में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

मई में 665 एक्टिव केस हुए कम

उदयपुर में अप्रैल महीने के अंत में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 11 हजार 191 पर पहुंच गई थी। लेकिन मई महीने के शुरुआती 4 दिनों में ही अब एक्टिव केस की संख्या भी घटने लगी है। शहर में हर दिन आ रहे संक्रमित मरीजों के आंकड़े के बावजूद बीते 4 दिनों में 665 एक्टिव केस कम हो गए हैं। जिससे उदयपुर में अब करो ना के 10 हजार 526 केस ही एक्टिव बचे हैं।

लापरवाही पड़ सकती है भारी

मरीजों की रिकवरी और एक्टिव केस की संख्या में कमी के साथ ही शहर में अब भी संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बदस्तूर जारी है। बीते 4 दिनों में उदयपुर में कोरोना संक्रमण से ग्रसित 4 हजार 78 संक्रमित नए मरीज आ चुके हैं। जबकि 4 दिनों में ही कोरोना 53 लोगों की जिंदगी छीन चुका है। ऐसे में अब जिला प्रशासन द्वारा रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के तहत लापरवाह लोगों के खिलाफ क्वारेंटाइन की कार्रवाई की जा रही है। जिसके तहत उदयपुर में अब तक 150 लापरवाह लोगो को क्वारेंटाइन किया जा चुका है।

उदयपुर में कोरोना संक्रमण से ग्रसित मरीजों का आंकड़ा अब तक 38 हजार 818 पर पहुंच गया है। जिनमें से अब तक 27 हजार 952 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। वहीं 9 हजार 344 मरीज होम आइसोलेशन पर है। जबकि 340 मरीजों की कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद मौत हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...