पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विवाद:क्रिकेट खेलते झगड़े में 5 घायल, 3 गिरफ्तार, गुस्साए लोगों ने अस्थायी चौकी में कर दी तोड़फोड़

सलूंबर/उदयपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सलूंबर में विवाद बैट और स्टंप से जानलेवा हमला, आधा दर्जन थानों का जाब्ता किया तैनात

सलूंबर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में रविवार शाम काे क्रिकेट खेलते हुए विवाद हाेने पर एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर बल्ले और स्टंप से जानलेवा हमला कर दिया। हमले के बाद दाेनाें पक्षाें के युवकाें की भीड़ जमा हाेने के बाद मारपीट शुरू हाे गई। इस दाैरान सिर में चाेट लगने से साेहन, नीलेश भोई, गौतम, अशोक और मोइन खान सहित पांच युवक घायल हाे गए। पुलिस ने घायल सलूंबर निवासी नीलेश पुत्र जगदीश भोई की रिपाेर्ट पर 19 नामजद और 50 से ज्यादा अज्ञात युवकाें पर केस दर्ज किया।

इस पर साेमवार काे जांच करते हुए पुलिस ने जानलेवा हमला करने वाले अभियुक्त सलूंबर तुर्की दरवाजा निवासी मोहम्मद आदिल पुत्र ऐजाज मोहम्मद और घटना में शामिल मोनू उर्फ जेनुलहक पुत्र जहीर खान और मोहम्मद इरफान उर्फ इपु पुत्र मोहम्मद शमशाद काे गिरफ्तार किया। वहीं एक अपचारी काे डिटेन किया। रविवार शाम को राजकीय स्कूल के खेल मैदान में अलग-अलग पिच पर युवक ग्रुप बनाकर क्रिकेट खेल रहे थे। एक पक्ष की गेंद दूसरे पक्ष की तरफ जाने के बाद विवाद हाे गया।

विवाद इतना बढ़ गया कि एक ने दूसरे पक्ष के युवक पर बेट और स्टंप से हमला कर दिया। वहीं झगड़ा देख निवृत्तमान पार्षद पति सोहनलाल भोई बीच-बचाव के लिए पहुंचे ताे उनके सिर पर वार किया, इससे वे गंभीर घायल हाे गए। उन्हें और अन्य दाे युवकाें काे प्राथमिक उपचार के बाद एमबी हाॅस्पिटल रेफर किया। घटना की जानकारी मिलते ही माैके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया।

घटना के बाद एएसपी जिला मुकेश सांखला, डीएसपी रतन चावला, थानाधिकारी हनवंत सिंह साेढ़ा, सराड़ा थानाधिकारी अनिल बिश्नोई, सेमारी थानाधिकारी कर्मवीर सिंह, लसाड़िया के सूरजमल, झल्लारा से भायालाल, गींगला से तेज करण सिंह सहित अन्य थानों का जाब्ता तैनात किया।

डिवाइडर लगाकर रास्ता रोका

झगड़े के बाद चुंगी नाका पर एक पक्ष ने आक्राेशित हाेते हुए हंगामा कर दिया। कोविड-19 के चलते बनी अस्थायी चाैकी की कुर्सियां तोड़ दी और डिवाइडर को बीच रास्ते में लगाकर रास्ता राेक दिया। हालात काे काबू करने पहुंची पुलिस के साथ भी युवकाें की हल्की झड़प हाे गई। पुलिस ने सख्ती से मामले काे शांत किया। वहीं साेमवार काे सर्व समाज के लाेग भाेईवाड़ा चाैराहे पर एकत्र हुए और माैन रैली निकालकर उपखंड कार्यालय पहुंचे। उपखंड अधिकारी मणीलाल तीरगर काे ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की।

खबरें और भी हैं...