पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोराेना अपडेट:भींडर में कोरोना से 79 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, 23 नए संक्रमित मरीज मिले

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशासन ने लाेगाें से सावधानी बरतने की की अपील, मास्क नहीं लगाने वाले लाेगाें के पुलिस बना रही चालान
  • जिले के ऋषभदेव 11, खेरवाड़ा 7, भींडर 2, वल्लभनगर, फतहनगर, कल्याणपुर में एक-एक नए काेराेना पॉजिटिव आए

जिलेभर में लगातार काेराेना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। लॉकडाउन में जितने काेराेना पॉजिटिव मरीजों के आंकड़े नहीं बढ़े, उनसे ज्यादा अनलॉक हाेने के बाद पहुंच गए है। रविवार काे भींडर कस्बे में को एक 70 वर्षीय बुजुर्ग मौत हो गई। जिसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं 2 और मरीज कोरोना संक्रमित मिले। इसके साथ ही ऋषभदेव में 11, खेरवाड़ा में 6, वल्लभनगर, फतहनगर, कल्याणपुर में एक-एक काेराेना पॉजिटिव नए केस आए। उसके बाद प्रशासन ने पॉजिटिव आए लाेगाें काे एंबुलेंस से उदयपुर भेज दिया।

चिकित्सा विभाग पॉजिटिव के संपर्क में आए लाेगाें की सूची तैयार कर रहा है। काेराेना के बढ़ते संक्रमण काे देखते हुए प्रशासन लाेगाें से सावधानियां बरतने की अपील कर रहा है। इसी के साथ पुलिस प्रशासन बिना काम घराें से घूमने वाले और मास्क नहीं लगाने वाले लाेगाें के चालान बना रहा है। इसी के साथ पॉजिटिव आए मरीजों के घराें की और जाने वाले रास्ताें काे प्रशासन ने सील कर दिया है।

फतहनगर में एक और महिला कोरोना संक्रमित पाई गई

नगर के वार्ड नंबर 12 में रविवार को एक महिला कोरोना पॉजिटिव आई। उसके बाद पटेल स्टेडियम के समीप प्रशासन ने बैरिकेड लगाकर रास्ता सील कर दिया। सनवाड़ उप तहसीलदार डॉ. अभिनव शर्मा ने बताया कि वार्ड 12 कि उक्त महिला पिछले दिनों भीलवाड़ा से आई थी, भीलवाड़ा में जिस रिश्तेदार के यहां गई थी।

उस परिवार में भी कोरोना पॉजिटिव होने के कारण महिला के परिवारजनों ने उसकी उदयपुर में जांच करवाई थी, जिसकी रविवार को जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव आने के बाद उस महिला को उदयपुर रेफर कर दिया। महिला के मकान के समीप प्रशासन ने दामोदर लाल सोनी के मकान से गिरीराज सोनी के मकान तक बैरीकेड लगाकर एरिया को सील कर दिया।

खेरवाड़ा में 7 और नए कोरोना रोगी मिले
कस्बे में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को कस्बे में 7 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए। डॉ. अरुण मीणा ने बताया कि कस्बे में पूर्व में आए संक्रमितों लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों की निरंतर जांच की जा रही है। जिसमें रविवार को आई रिपोर्ट में 7 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई। जिस पर स्थानीय चिकित्सा टीम ने संक्रमित लोगों को एम्बुलेंस से उदयपुर भेजा दिया।

49 लोगों के कोरोना सैंपल लिए
लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों के आंकड़े को लेकर मुख्य ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण मीणा के निर्देशन में रविवार को स्थानीय मेडिकल टीम ने कस्बे के सराय स्कूल में सुबह 11 बजे से कोरोना जांच शिविर लगाया। इस दौरान संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों सहित कुल 49 लोगों के कोरोना सैंपल लिए।

ऋषभदेव में 11 नए कोरोना केस आए
उपखंड मुख्यालय में रविवार को 11 नए कोरोना पॉजीटिव केस आए। उसके बाद व्यापारियों ने बाजार स्वतः ही बंद कर दिया। सुबह 11.30 बजे जैसे ही नए संक्रमितों की सूचना आई और बाजार भय का माहौल हाे गया। इधर, चिकित्सा विभाग ने सभी संक्रमितों को उदयपुर रेफर किया। कस्बे में महावीर नगर व्यापारी एसोसिएशन ने 15 तारीख तक बाजार बंद रखने का निर्णय लिया। उपखंड क्षेत्र में अब तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 38 हाे गई।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें