• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • 9 Candidates Are In The Fray In Vallabhnagar, 7 Candidates Are In The Fray In Dhariyavad, An All round Contest In Vallabhnagar And A Direct Contest Between Nagraj Khet Singh In Dhariyavad.

उपचुनाव में उम्मीदवारों की तस्वीर साफ:वल्लभनगर में 9, धरियावद में 7 उम्मीदवार मैदान में, वल्लभनगर में चौतरफा मुकाबला तो धरियावद में नगराज-खेतसिंह में सीधी टक्कर

उदयपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
वल्लभनगर से प्रमुख उम्मीदवार। - Dainik Bhaskar
वल्लभनगर से प्रमुख उम्मीदवार।

राजस्थान में वल्लभनगर और धरियावद विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर प्रत्याशियों की अंतिम तस्वीर साफ हो गई है। बुधवार को उपचुनाव के लिए नामांकन वापस लेने का अंतिम दिन था। जबकि सोमवार को ऐसे नामांकन रिजेक्ट कर दिए गए थे जो वैध नहीं थे। बुधवार शाम को यह स्पष्ट हो गया कि वल्लभनगर में 9 और धरियावद में 7 प्रत्याशी विधानसभा चुनाव के लिए मैदान में होंगे। बुधवार से पहले तक वल्लभनगर पर 13 और धरियावद में 10 वैध प्रत्याशी मैदान में थे। बता दें कि राजस्थान में वल्लभनगर और धरियावद सीटों पर उपचुनाव 30 अक्टूबर को होने हैं। वहीं दोनों सीटों के परिणाम 2 अक्टूबर को आएंगे।

बुधवार को जनता सेना से दीपेंद्र कुंवर ने नामांकन वापस ले लिया। यहां से रणधीर सिंह भींडर और दीपेंद्र कुंवर दोनों ने जनता सेना से नामांकन भरा था। मगर अब दीपेंद्र ने नामांकन वापस ले लिया। वहीं धरियावद में कांग्रेस से नाथूलाल और रूपलाल, वहीं भाजपा से कन्हैयालाल ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। अब धरियावद में जहां मूल रूप से कांग्रेस के नगराज मीणा और बीजेपी के खेतसिंह मीणा के बीच मुकाबला है। वहीं दूसरी ओर वल्लभनगर में कांग्रेस की प्रीति शक्तावत, जनता सेना के रणधीर सिंह भींडर, आरएलपी के उदयलाल डांगी और बीजेपी के हिम्मत सिंह झाला के बीच मुख्य मुकाबला है।

वल्लभनगर में ये हैं प्रत्याशी

उम्मीदवार : पार्टी

हिम्मत सिंह झाला : बीजेपी

उदयलाल डांगी : आरएलपी

रणधीर सिंह भींडर : जनता सेना

प्रीति शक्तावत : कांग्रेस

सुख सम्पत बागड़ी : बीटीपी

गजेंद्र : निर्दलीय

नरेंद्र : निर्दलीय

भैरूलाल कालबेलिया : निर्दलीय

विजयकुमार : निर्दलीय

धरियावद में ये हैं प्रत्याशी

उम्मीदवार : पार्टी

खेतसिंह मीणा : बीजेपी

नगराज मीणा : कांग्रेस

गणेश लाल मीणा : बीटीपी

पूरण मल : सीपीआई-माले

रामसिंह : बहुजन मुक्ति पार्टी

कैलाश : निर्दलीय

थावरचंद : निर्दलीय

खबरें और भी हैं...