उदयपुर में मकर सक्रांति की धूम:अब्दुल कादिर ने एक डोर में उड़ाई 700 पतंगे, कोरोना जागरूकता और मास्क लगाने का दिया संदेश

उदयपुर3 दिन पहले
कोरानो जागरूकता की थीम पर पतंगें उड़ाई गई।

मकर सक्रांति के मौके पर उदयपुर में एक युवा ने फतहसागर किनारे पतंगबाजी का अनोखा हुनर दिखाया। अब्दुल कादिर ने एक डोर में एक साथ 700 पतंगें उड़ाई। कादिर के हुनर को देखने और फोटो खींचने के लिए बड़ी तादाद में लोग भी पहुंचे।

अब्दुल ने पतंगबाजी का अपने आप में यह रिकॉर्ड बनाया है। विशेष रूप से कोरोना के विरुद्ध जागरूकता का संदेश लिखकर पतंगें उड़ाई गई। अब्दुल ने एक डोर में 700 अलग-अलग रंग बिरंगी पतंगें उड़ाई। उन्होंने पतंग के माध्यम से लोगों को वैक्सीनेशन के लिए भी जागरूक किया। अब्दुल कहते हैं कि वे पिछले 20 सालों से पतंगबाजी करते हैं। इस बार 7 से 8 मीटर की एक अलग पतंग बनाई गई, जो लोगों को मास्क लगाने की संदेश दे रही थी। इससे पहले मकर सक्रांति को अब्दुल ने 500 पतंग उड़ाई थी।

एक साथ 700 पंतगें उड़ाई गई।
एक साथ 700 पंतगें उड़ाई गई।

वहीं, शहर में सुबह से ही आसमान में पतंगों ने अपना डेरा डाला हुआ था। लोग बढ़-चढ़कर पतंगबाजी करते नजर आए। सुबह से ही लोग इस पर्व को मनाने में जुट नजर आए। शहर के मंदिरों में भगवान के दर्शनों को लेकर भक्त दर्शन के लिए कल सुबह से ही पहुंचे। महाकालेश्वर मंदिर, बोहरा गणेश जी और जगदीश मंदिर में प्रभु के दर्शन के लिए भक्त पहुंचते रहे। यहां भी गायों और निर्धन व्यक्तियों को दान पुण्य किया गया।

खबरें और भी हैं...