उदयपुर में कंट्रोल हो रहा कोरोना:2 महीने बाद गुरुवार को संक्रमण दर घटकर पहुंची 7%, 595 रोगी स्वस्थ होकर लौटे घर

उदयपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना टेस्ट करते हेल्थ वॉरियर्स। - Dainik Bhaskar
कोरोना टेस्ट करते हेल्थ वॉरियर्स।

लेकसिटी उदयपुर में कोरोना संक्रमण अब कंट्रोल होने लगा है। पिछले कुछ दिनों से उदयपुर में संक्रमित मरीजों की संख्या दिनों-दिन घटती जा रही है। गुरुवार को उदयपुर में कोरोना वायरस से ग्रसित 182 संक्रमित मरीज सामने आए। जिसके बाद उदयपुर में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 55 हजार 143 के आंकड़े पर पहुंच गई है। हालांकि इनमें से 50 हजार 493 रोगी स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं।

उदयपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की कम होने के साथ ही रिकवरी रेट में भी सुधार हो रहा है। शहर में गुरुवार को कोरोना वायरस से ग्रसित 598 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौटे। जिसके बाद उदयपुर में कुल रिकवर हुए मरीजों की संख्या 50 हजार के आंकड़े को पार कर गई है। वहीं एक्टिव केस की संख्या भी घटकर 4 हजार 23 पर पहुंच गई है। जिसके बाद उदयपुर में संक्रमण दर भी घटकर 7% मात्र रह गई है। जो मई महीने में ही 30% को भी पार कर चुकी थी।

उदयपुर के पुलिस अधीक्षक राजीव बचाने कहा कि शहर में कोरोना की खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में हमें पूरी तरह सावधानी और संयम रखना होगा। तब भी हम कोरोना संक्रमण को जड़ से खत्म कर पाएंगे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शहर में अब भी कुछ लोग बेवजह घरों से बाहर निकल रहे हैं। जिनके खिलाफ लगातार पुलिस प्रशासन द्वारा कार्यवाही की जा रही है। इसी कड़ी में गुरुवार को भी कुल 128 लापरवाह लोगों के चालान काटे गए। जिनसे पुलिस ने 2 लाख 22 हजार रुपए का जुर्माना वसूला।

खबरें और भी हैं...