उदयपुर में फिर कोरोना की दस्तक:20 दिन बाद फिर सामने आए 2 कोरोना रोगी, दोनों होम आईसोलेशन में, पिछले 40 दिन में 4 कोरोना पॉजिटिव केस आए

उदयपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
उदयपुर में दो नए कोरोना रोगी सामने आए। - Dainik Bhaskar
उदयपुर में दो नए कोरोना रोगी सामने आए।

उदयपुर में कोरोना ने एक बार फिर दस्तक दी है। 20 दिन के बाद उदयपुर में फिर कोरोना के मामले सामने आए हैं। बुधवार को बुजुर्ग दम्पती के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी सामने आई। दोनों की उम्र लगभग 71 वर्ष है। दोनों हिरण मगरी सेक्टर-4 के टैगौर नगर क्षेत्र के रहने वाले हैं। दोनों की ट्रैवल हिस्ट्री में 22 अक्टूबर को दिल्ली से लौटने की जानकारी सामने आई है। हालांकि चिकित्सा विभाग दिल्ली से इनके कोरोना लाने की पुष्टि नहीं कर रहा है। फिलहाल दोनों होम आईसोलेशन में हैं। दोनों रोगियों को हल्का-फुल्का बुखार था। वहीं इनमें से एक को अचानक स्वाद आना बंद हो गया था। इसके चलते दोनों ने कोरोना टेस्ट कराया और दोनों पॉजिटिव पाए गए।

40 दिन में 4 रोगी सामने आए, 20 दिन पहले 2 रोगी आए थे सामने

उदयपुर में पिछले 40 दिनों में कोरोना के 4 रोगी सामने आ चुके हैं। इनसे 20 दिन पहले 13 अक्टूबर को भी एक दम्पती कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। वहीं इससे पहले 23 सितम्बर को दो कोरोना रोगी पाए गए थे। इस बीच और कोई पॉजिटिव रोगी सामने नहीं आया है। इधर पूरे प्रदेश में भी बुधवार को 8 रोगी सामने आए। इनमें सबसे ज्यादा बीकानेर से 4, उदयपुर से 2 और जयपुर-बाड़मेर से 1-1 रोगी सामने आया।

सैम्पलिंग में इंटरस्ट नहीं दिखा रहे लोग

उदयपुर सहित प्रदेशभर में फिलहाल कोरोना थमा हुआ है। मगर कोरोना की आशंका बनी हुई है। इधर यह भी सामने आया है कि इन दिनों लोग कोरोना की सैम्पलिंग में ज्यादा इंटरस्ट नहीं दिखा रहे हैं। चिकित्सा विभाग रोज कोरोना जांच के सैम्पल लेता है। मगर अब लोगों की रूचि इसमें कम होने लग गई है। इधर उदयपुर सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी ने कहा कि लोगों को अब भी मास्क, सैनेटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग को नहीं भूलना चाहिए। खासतौर पर त्यौहारी सीजन में लोगों को कोरोना को हल्के में नहीं लेना चाहिए।

खबरें और भी हैं...