अपहरण की साजिश रचने वाला गिरफ्तार:25 दिन बाद उदयपुर पुलिस की पकड़ में आया आरोपी, अलग-अलग थानों में पहले से 10 मामले दर्ज

उदयपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में अपहरण का साजिशकर्ता। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में अपहरण का साजिशकर्ता।

पिछले महीने सवीना थाना क्षेत्र में हुए युवक के अपहरण मामले में पुलिस ने मुख्य साजिशकर्ता को गिरफ्तार कर लिया है। जावेद नाम के युवक का काका होटल से अपहरण कर कुछ बदमाश ले गए थे। मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। शनिवार को पुलिस ने वारदात के मुख्य आरोपी और षड़यंत्र कर्ता 37 वर्षीय गुल बहादुर खान को गिरफ्तार कर लिया है। गुल बहादुर के पास से गिरफ्तारी के दौरान एक पिस्तल और 4 जिंदा कारतूस भी बरामद हुए।

पुलिस ने बताया कि गुल बहादुर शातिर मुजरिम है। मुख्य रूप से सराड़ा के रहने वाले इस आरोपी के खिलाफ उदयपुर के कई थानों में 10 प्रकरण दर्ज हैं। अपहरण के मामले में भी गुल बहादुर फरार चल रहा था। इसे पकड़ने के लिए लगाई टीम को शनिवार को सूचना मिली कि यह बरकत कॉलोनी की तरफ पिस्टल लेकर घूम रहा है। इस पर सवीना थानाधिकारी रवींद्र चारण ने हैड कांस्टेबल सुनील विश्नोई, कांस्टेबल भगवतीलाल और लालूराम को रवाना किया। टीम पहुंची तो गुल बहादुर नेला तालाब के आसपास नजर आया। पुलिस को देख उसने भागने की कोशिश की मगर पुलिस की गिरफ्त से नहीं बच सका।

युवक का किया था अपहरण, फिर रास्ते में छोड़ भागे थे

पिछले महीने 10 नवम्बर को सवीना इलाके से शाम के वक्त जावेद नाम के व्यक्ति को गुल बहाुदर सहित अन्य आरोपी अपहरण कर ले गए थे। जावेद की बहन शमीना ने मामले में मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होंने यह भी बताया था कि जावेद को फिरौती के लिए फोन पर धमकियां मिल रही हैं। हालांकि अपहरणकर्ता पुलिस नाकाबंदी के चलते उसी रात को जावेद को उदयपुर से 40 किमी दूर रास्ते में छोड़कर भाग गए थे। पुलिस ने इससे पहले शादाब, शोयब पठान, अनीस बक्श, मोहसीन और रज्जाक खान को गिरफ्तार कर लिया था।

खबरें और भी हैं...