अब 7 शहरों से कनेक्टिविटी:दिल्ली-मुंबई, चेन्नई के बाद कोलकाता भी उदयपुर से जुड़ा, अब 18 फ्लाइट

उदयपुर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लेकसिटी भाई दूज पर शनिवार को कोलकाता से भी एयर कनेक्ट हो गई। महाराणा प्रताप एयरपोर्ट, डबोक पर कोलकाता से पहली बार आए विमान का वाटर सेल्यूट से स्वागत किया गया। इस फ्लाइट के साथ उदयपुर देश के चारों महानगरों सहित 7 शहरों से सीधा जुड़ गया है। इन शहरों के लिए अब उदयपुर से 18 फ्लाइट्स का नियमित संचालन हो रहा है।

एयरपोर्ट डायरेक्टर नंदिता भट्ट ने बताया कि नई फ्लाइट कोलकाता से रोज सुबह 8:25 बजे उड़कर 10.50 बजे उदयपुर पहुंचेगी और उदयपुर से सुबह 11:20 बजे उड़ान भरेगी जो दोपहर 1.45 बजे कोलकाता पहुंचेगी। बता दें, अब तक उदयपुर से दिल्ली के लिए 7, मुम्बई 5, जयपुर के 2, बेंगलुरु, हैदराबाद और अहमदाबाद के लिए 1-1 फ्लाइट हैं। डायमंड सिटी सूरत की फ्लाइट भी आती है, लेकिन यह नियमित नहीं है।

अब तक उदयपुर से कोलकाता जाने के लिए दिल्ली, मुंबई या जयपुर से कनेक्टिंग फ्लाइट लेनी पड़ती थी। अब सीधी फ्लाइट शुरू होने से यात्रियों के समय और धन दोनों की बचत होगी। इससे न सिर्फ पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी, बल्कि इनका ठहराव भी बढ़ेगा और बंगाल के नामी कारोबारी-सेलिब्रेटी भी डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए आएंगे। यही नहीं, मेवाड़ से पोर्ट ब्लेयर जाने वाले हवाई यात्रियों को दिल्ली-मुंबई के रास्ते पहले कोलकाता फिर पोर्ट ब्लेयर पहुंचने के लिए इधर-उधर नहीं जाना होगा। अब कोलकाता से सीधे पोर्ट ब्लेयर आ-जा सकेंगे।

कार्गो के जरिए दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई तक पहुंच चुके मेवाड़ के हैंडीक्राफ्ट को बंगाल में भी नया बाजार मिलेगा। यही नहीं, कोलकाता फ्लाइट शुरू होने से अब उदयपुर की असम, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश एवं सिक्किम से दूरी काफी कम हो जाएगी।

खबरें और भी हैं...