पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अधिमास आज स:लॉकडाउन के बाद आज पहली बार खुलेंगे श्रीनाथजी मंदिर के द्वार, रजिस्ट्रेशन जरूरी

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र से हो रही पुरुषोत्तम मास की शुरुआत

अधिक मास की शुरुआत शुक्रवार से हो रही है, ये देवी लक्ष्मी का दिन है। उस समय उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र रहेगा। ज्योतिष में उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र बहुत तीव्र फल देने वाला माना गया है। इसके के साथ ही लॉकडाउन के बाद पहली बार शुक्रवार को श्रीनाथजी की हवेली के द्वार भी खोले जाएंगे। अधिमास में प्रतिदिन ठाकुरजी के मनोरथ होंगे। भक्तों को दर्शन के लिए मंदिर में पहले रजिस्ट्रेशन करवाना होगा।

इस नक्षत्र में महीने की शुरुआत शुभ और शीघ्र फल देने वाली रहेगी। ज्योतिषविद् पं. हरिश्चंद्र शर्मा के अनुसार गुरुवार शाम 4:31 बजे अमवस्या की समाप्ति के साथ ही अधिमास शुरू हो गया। लेकिन परपंरा के अनुसार शुक्रवार को सूर्योदय के साथ ही अधिमास की शुरुआत मानी जाएगी। गुरुवार को पितृमोक्ष अमावस्या श्राद्ध समाप्ति पर श्रीनाथ जी मंदिर में परंपरानुसार सांझी कोट का चित्रण किया।

वहीं जगदीश मंदिर परं भी पुरुषोत्तम मास को लेकर रंगबिरंगी रोशनी से सजावट की गई। मंदिर के पुजारी हुकमराज रामगोपाल ने बताया कि अधिमास में मंदिर में सोशल डिस्टेंस के साथ भक्त दर्शन कर सकेंगे। कथा-कीर्तन पर पाबंदी रहेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें