पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उदयपुर नगर निगम बजट बैठक:हंगामे के बीच ध्वनि मत से पारित हुआ 245.54 कराेड़ का बजट, कांग्रेसी पार्षदों ने जताया विरोध

उदयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महापौर गोविंद सिंह टाक और विधायक गुलाबचंद कटारिया के सामने नारेबाजी करते  कांग्रेसी पार्षद। - Dainik Bhaskar
महापौर गोविंद सिंह टाक और विधायक गुलाबचंद कटारिया के सामने नारेबाजी करते कांग्रेसी पार्षद।

उदयपुर नगर निगम की बजट बोर्ड बैठक गुरुवार को आयोजित हुई। महापौर गोविंद सिंह टाक की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बजट बैठक में वित्तीय वर्ष 2021- 2022 के लिए 245.54 कराेड़ रुपए का बजट पास किया गया। इस दौरान विधानसभा नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उदयपुर ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा भी मौजूद रहे। बैठक में कांग्रेसी पार्षदों में बीजेपी बोर्ड को जमकर कोसा और हंगामा किया। जिसके बाद कुछ देर के लिए बैठक को स्थगित भी करना पड़ा।

नगर निगम द्वारा दूसरी बजट बैठक में इस बार 245.54 कराेड़ रुपए का बजट तय किया गया है। जो पिछले बजट की तुलना में 54 करोड रुपए कम है। नगर निगम के बजट में इस बार जहां सड़क, नालियों का रखरखाव और निर्माण कार्य पर होने वाले बजट में इजाफा किया गया है। वहीं, शहर के सौंदर्यीकरण, पार्को के रखरखाव और सफाई व्यवस्था जैसे काम पर खर्च होने वाले बजट में कटौती की गई है।

सभागार के बाहर विरोध करते कांग्रेसी पार्षद।
सभागार के बाहर विरोध करते कांग्रेसी पार्षद।

कांग्रेसी पार्षद दिखे एकजुट

उदयपुर नगर निगम की बजट बोर्ड बैठक में पहली बार कांग्रेसी पार्षद गुटबाजी भुला एकजुट नजर आए। बैठक में कांग्रेसी पार्षदों ने बीजेपी बोर्ड और महापौर गोविंद सिंह टाक के खिलाफ जमकर मोर्चा खोला। वही हाल ही में हुए गैराज लेटर कांड को लेकर कई गंभीर सवाल भी खड़े किए। जिसके बाद पूरे मामले की निष्पक्ष जांच का फैसला लिया गया।बता दें कि नगर निगम की बजट बैठक के दौरान मीडिया की एंट्री को बैन कर दिया गया था। जिसके विरोध में कांग्रेसी पार्षदों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान विरोध बढ़ने के बाद महापौर गोविंद सिंह टाक ने राष्ट्रगान कर बोर्ड बैठक के पहले सत्र को समाप्त कर दिया।

कांग्रेसी पार्षद हितांशी शर्मा ने कहा कि उदयपुर में बीजेपी बोर्ड द्वारा लगातार भ्रष्टाचार हो रहा है। और इसी भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए मीडिया पर पाबंदी लगाई जा रही है। जिसे कांग्रेस किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगी। हितांशी ने कहा कि निगम में पिछले लंबे समय से बीजेपी का बोर्ड भ्रष्टाचार के साथ काम कर रहा है। ऐसे में बीजेपी के काले कारनामे जनता के सामने आ रहे हैं। जिसे छुुपाने के लिए बीजेपी इस तरह के हथकंडे अपना रही है।

बढ़ते हंगामे के बाद महापौर ने शुरू किया राष्ट्रगान।
बढ़ते हंगामे के बाद महापौर ने शुरू किया राष्ट्रगान।
खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें