मोदी सरकार की नीतियों पर हमला बोला:देश की सभी 12 मजदूर यूनियन राष्ट्रीय स्तर पर करेगी केंद्र सरकार का विरोध

उदयपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस पार्टी के सीडब्ल्यूसी मेम्बर और केन्द्रीय श्रम संगठनों के संयोजक डॉ. जी संजीव रेड्डी ने कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लिया। - Dainik Bhaskar
कांग्रेस पार्टी के सीडब्ल्यूसी मेम्बर और केन्द्रीय श्रम संगठनों के संयोजक डॉ. जी संजीव रेड्डी ने कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लिया।
  • कांग्रेस पार्टी के सीडब्ल्यूसी मेम्बर का दावा- संघ परिवार का बीएमएस भी देगा साथ

इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष, कांग्रेस पार्टी के सीडब्ल्यूसी मेम्बर और केन्द्रीय श्रम संगठनों के संयोजक डॉ. जी. संजीव रेड्डी ने रविवार काे आनंद भवन में प्रेसवार्ता की। इसमें उन्हाेंने मोदी सरकार की नीतियों पर हमला बोला। उन्होंने केंद्र सरकार को पूंजीपतियों की पक्षधर सरकार बताया। पूर्व सांसद ने कहा कि मोदी सरकार ने पब्लिक सेक्टर की कंपनियों को बेचकर देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाया है।

पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए कानूनों में बदलाव कर मजदूर और किसान को गुलाम बनाने की साजिश रची गई है। इसके खिलाफ जल्द ही देशभर के किसान और मजदूर एक मंच पर आकर प्रदर्शन करेंगे। इसके लिए देश की सभी 12 यूनियनों ने बातचीत के बाद सेंट्रल ट्रेड यूनियन कॉर्डिनेशन कमेटी के बैनर तले एकजुट होकर विरोध-प्रदर्शन करने की बात कही है। डॉ. रेड्डी ने दावा किया है कि इस विरोध प्रदर्शन में आरएसएस से जुड़ा भारतीय मजदूर संघ भी शामिल होगा। डॉ. रेड्डी ने कहा कि श्रम कानूनों में परिवर्तन कर मजदूर को हक मांगने के लिए हड़ताल करने पर पाबंदी लगा दी गई।

किसानों की जमीनों को कॉर्पोरेट और पूंजीपतियों को लीज पर देने, एमएसपी और मंडियों को समाप्त कर जमाखोरी-कालाबाजारी बढ़ाने वाले नियम के खिलाफ 100 से अधिक दिनों से अन्नदाता संघर्ष कर रहा है। लेकिन उनकी मांगों को लगातार अनसुना किया जा रहा है। सरकार को यह समझना होगा कि पूंजीपतियों की पूंजी से देश की जीडीपी नहीं बढ़ती। बल्कि मजदूर और किसान का परिश्रम-पसीना ही देश को समृद्धि देता है। प्रदेशाध्यक्ष जगदीश राज श्रीमाली ने बताया कि कोरोना काल में भी संगठन ने 21 हजार मास्क वितरित किए।

मुख्यमंत्री सहायता कोष में 6.40 लाख रुपए, फ्री मेडिकल कैंप और हर मजदूर को प्रदेश के बीओसीडब्ल्यूसी बोर्ड के माध्यम से 3500 रुपए की सहायता दी गई। इस दौरान यूथ इंटक के प्रदेशाध्यक्ष नारायण गुर्जर, प्रदेश कोषाध्यक्ष ख्‍यालीलाल मालवीय, इंटक के वरिष्ठ नेता सतीश व्यास, एसएम अय्यर तथा महिला इंटक की प्रदेशाध्यक्ष चंदा सुहालका भी मौजूद रहीं।

खबरें और भी हैं...