• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • All time Record Of Tourists Coming To Udaipur In A Month Broken For The Second Consecutive Month, The Peak Tourist Season Will Now Start In Udaipur

सितम्बर में उदयपुर आए रिकॉर्ड पर्यटक:लगातार दूसरे महीने टूटा एक महीने में पर्यटकों के उदयपुर आने का ऑल टाइम रिकॉर्ड, उदयपुर में पीक टूरिस्ट सीजन अब शुरू होगा

उदयपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
उदयपुर एयरपोर्ट। - Dainik Bhaskar
उदयपुर एयरपोर्ट।

पर्यटन नगरी उदयपुर में सितम्बर महीने में भी रिकॉर्ड पर्यटक आए। पिछले तीन महीने से उदयपुर में भारी मात्रा में पर्यटक आ रहे हैं। सितम्बर के महीने में उदयपुर में 85490 पर्यटक आए। यह अबतक का रिकार्ड है। इससे पहले अगस्त महीने में भी उदयपुर में पर्यटकों का रिकाॅर्ड टूटा था। यह लगातार दूसरा मौका है, जब एक महीने में उदयपुर आने वाले पर्यटकों का ऑल टाइम रिकॉर्ड टूटा हो। पिछले साल कोरोना के चलते सितम्बर महीने में उदयपुर में महज 13256 पर्यटक ही आए थे।

जुलाई से बढ़ी है पर्यटकों के उदयपुर आने की रफ्तार

जून में कोरोना नियंत्रित होने के बाद जुलाई से ही पर्यटकों का आना शुरू हो गया था। कोरोना घटने लगा तो उदयपुर की तरफ पर्यटक डायवर्ट हुए। जुलाई में 57595 पर्यटक आए। इसके बाद अगस्त में उदयपुर आने वाले पर्यटकों की संख्या लगभग दोगुनी हो गई। इस महीने में 1 लाख 580 पर्यटक उदयपुर पहुंचे। वहीं अब सितम्बर में भी यह ट्रैंड जारी है। अक्टूबर के महीने में भी पर्यटक उदयपुर आ रहे हैं। जबकि नवम्बर से उदयपुर में पर्यटन का पीक सीजन माना जाता है।

सितम्बर में अबतक 78 हजार पर्यटकों का था रिकॉर्ड

सितम्बर के महीने में उदयपुर आने वाले पर्यटकों का पिछला रिकॉर्ड 78815 पर्यटकों का था। यह 2019 में हुआ था। मगर इस बार 2021 में यह रिकॉर्ड टूट गया। इससे पहले 2018 में 76770, 2017 में 69945, 2016 में 51064, 2015 में 50046 पर्यटक उदयपुर आए हैं। ऐसे में यह अबतक का रिकॉर्ड है।

अब आ रहा है उदयपुर में टूरिस्ट सीजन

उदयपुर में अब टूरिस्ट सीजन आ रहा है। नवम्बर से फरवरी के बीच उदयपुर में पीक टूरिस्ट सीजन होता है। ऐसे में अगर इस बार फिर से कोरोना का प्रकोप नहीं होता है तो उदयपुर में रिकॉर्ड संख्या में पर्यटक आ सकते हैं। बता दें इस सीजन में उदयपुर में शिल्पग्राम महोत्सव, लेक फेस्टिवल, म्यूजिक फेस्टिवल, फ्लावर एग्जीबिशन, बर्ड फेयर जैसे कई अहम इवेंट्स होते हैं।

खबरें और भी हैं...