पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्मृति:मेवाड़ के लिए अमरसिंह के दिल में थी खास जगह, नवंबर-18 में आए थे उदयपुर

उदयपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
उदयपुर. नवम्बर 2018 में सेवा भारती अस्पताल के कार्यक्रम में सिंह।
  • सपा नेता सिंह के निधन पर उदयपुर वासियाें ने दी श्रद्धांजलि
Advertisement
Advertisement

मेवाड़ और महाराणा प्रताप काे हमेशा दिल से सम्मान देने वाले सपा नेता और राज्यसभा सदस्य अमर सिंह का बीमारी के चलते शनिवार काे सिंगापुर में निधन हाे गया। वे अंतिम बार 10 नवंबर 2018 काे उदयपुर अाए थे। उनके निधन पर उदयपुर के कई लाेगाें ने शाेक जताया है। मल्लातलाई क्षेत्र में स्थित सेवा भारती हॉस्पिटल समिति के प्रबन्ध निदेशक यशवंत पालीवाल ने बताया कि अमर सिंह मिलनसार व्यक्ति थे।

वे अंतिम बार 10 नवम्बर 2018 को उदयपुर आए थे और सेवा भारती के दीपावली स्नेह मिलन समारोह में भी शामिल हुए। अमरसिंह ने सेवा भारती अस्पताल में जन सेवा के लिए आर्थिक सहयोग भी किया। इधर पिछले 20 साल से अमर सिंह के संपर्क में रहने वाले उदयपुर के मनाेहर सिंह कृ़ष्णावत ने बताया कि अमरसिंह का समय समय पर उदयपुर आना-जाना रहता था। जब भी उदयपुर आते, माता जी की पूजा-अर्चना करते थे। वे कहा करते थे कि उदयपुर आने से उनकी बैटरी चार्ज हाे जाती है। पूर्व उप महापौर महेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि मेवाड़ और महाराणा प्रताप काे लेकर अमरसिंह के दिल में खास जगह थी।

राजपूत महासभा पदाधिकारियों ने जताया शोक
सकल राजपूत महासभा ने राज्यसभा सदस्य अमर सिंह के निधन पर शोक जताया। समाज संरक्षक तनवीर सिंह कृष्णावत ने बताया कि अमर सिंह का उदयपुर से गहरा नाता था। गत वर्ष चावंड में महाराणा प्रताप जंयती पर होने वाले कार्यक्रम में भी शामिल हुए थे। महासभा के पदाधिकारियों ने अमर सिंह के निधन को देश की राजनीति के लिए क्षति बताया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement