पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विश्वविद्यालय बना अखाड़ा:एफआईआर की कार्रवाई से खफा एबीवीपी ने कुलपति का गुमनाम लिखकर पुतला जलाया, एनएसयूआई ने किया विरोध

उदयपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय फिर राजनीति का अखाड़ा बना एनएसयूआई; आया कुलपति के समर्थन में

मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय अब फिर राजनीति का अखाड़ा बन गया है। सुविवि कुलपति प्रो. अमेरिका सिंह राठौड़ द्वारा एबीवीपी के छात्रों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने और कानूनी कार्रवाई करने से खफा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद उदयपुर महानगर ने बुधवार को रजिस्ट्रार को ज्ञापन दिया।

एबीवीपी ने संभागभर के कॉलेजों और विश्विद्यालयों के बाहर कुलपति प्रो. अमेरिका सिंह का गुमनाम लिखकर पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी की। ज्ञापन में बताया कि गत 1 अप्रैल को विद्यार्थी परिषद ने विवि में प्रदर्शन किया, लेकिन कुलपति प्रो. सिंह अपने निवास स्थान पर मौजूद होने के बाद भी छात्रों की समस्याएं सुनने तक नहीं आए।

ऐसे में कुलपति की अनुपस्थित में प्रशासनिक भवन के बाहर ज्ञापन चस्पा किया गया, जिसको लेकर कुलपति ने पुलिस में शिकायत दर्ज करने का दबाव बनाने का प्रयास किया। उन्होंने आरोप लगाए हैं कि कुलपति प्रो. सिंह छात्रों के मौलिक अधिकारों के हनन का प्रयास कर रहे हैं।

इस दौरान महानगर मंत्री वेदांग अग्रवाल, विभाग संयोजक रविश नागोरी, महानगर सह मंत्री अभिषेक मेहता, नगर मंत्री तिलकराज टांक, देव मालवीय आदि मौजूद थे। वहीं एनएसयूआई प्रदेश महासचिव मोहित नाइक और साइंस कॉलेज के निवर्तमान अध्यक्ष चिराग चौधरी ने ने कुलपति प्रो. सिंह को ज्ञापन देकर एबीवीपी के महामंत्री वेदांग अग्रवाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
एबीवीपी लगातार माहौल खराब कर रही : नायक
एनएसयूआई प्रदेश महासचिव मोहित नायक का कहना है कि एबीवीपी के लोग लगातार विश्वविद्यालय का माहौल खराब कर रहे हैं। बाहरी लोगों के साथ मिलकर लगातार अनैतिक गतिविधियों से एबीवीपी की साख गिर चुकी है। एबीवीपी शिक्षकों का टूल बनकर उनके निजी स्वार्थों के लिए काम करती है।

कुलपति एबीवीपी की प्रतिष्ठा को खंडित कर रहे
एबीवीपी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि कुलपति खुद कुछ छात्रों का गुट बनाकर षडयंत्र पूर्वक शिकायत लिखवाकर विद्यार्थी परिषद की प्रतिष्ठा को खंडित कर रहे हैं। वे दबाव बनाने के लिए थाने में परिवाद पेश करते हैं। कुलपति सिर्फ एबीवीपी के लिए कोरोना गाइडलाइन की चादर में छिपते रहते हैं, जबकि अन्य छात्रनेताओं के साथ चाय पीते दिखाई देते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें