पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:सरकारी स्कूल में कम्प्यूटर कैडर बनाने की घोषणा अभी तक अधूरी

उदयपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बजट में इसके लिए भी हो प्रावधान

राज्य बजट बुधवार को पेश होगा। लेकिन प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को पिछली बजट घोषणा के भी पूरा होने का इंतजार है। सरकार की ओर से सरकारी स्कूलों में कम्प्यूटर शिक्षक भर्ती की घोषणा की गई थी। लेकिन इसकी प्रक्रिया शुरू ही नहीं हो पाई।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की घोषणा के अनुसार स्कूलों में कम्प्यूटर शिक्षकों का नया कैडर बनाया जाना था। जिसमें कक्षा 6वीं से 12वीं में कम्प्यूटर शिक्षकों के पद पर नियुक्ति की आस थी। इसे लेकर शिक्षक संगठन भी लगातार मांग करते आ रहे हैं। राजस्थान शिक्षक और पंचायतीराज कर्मचारी संघ के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष शेर सिंह चौहान का कहना है कि सरकार ने कक्षा 6 से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए कम्प्यूटर तो उपलब्ध करवा दिए, लेकिन शिक्षक नहीं मिलने से कम्प्यूटर भी धूल खा रहे है। संगठन की मांग है कि इस बजट में इस भर्ती पर खास तौर पर ध्यान दिया जाए। ताकि स्कूल में तकनीकी शिक्षा का भी रास्ता खुल सके। इससे ना सिर्फ शिक्षण व्यवस्था में सुधार होगा बल्कि स्कूलों में अॉनलाइन कार्य भी आसान होंगे। शाला दर्पण अपडेट से लेकर तकनीकी कार्य के लिए भी स्कूल में कंप्यूटर शिक्षक का सहयोग लिया जा सकेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें