• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Appointed A Member Of Congress's Supreme Committee As Observer In The District Where BJP Is Set To Become The District Chief, Congress Could Win Only In One Panchayat Samiti

पंचायत चुनाव में पर्यवेक्षक पर बवाल:कांग्रेस की सर्वोच्च समिति के सदस्य को सिरोही में पर्यवेक्षक लगाया, जहां भाजपा का जिला प्रमुख बनना तय, सिर्फ एक पंचायत समिति में जीत सकी है कांग्रेस

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रघुवीर मीणा - Dainik Bhaskar
रघुवीर मीणा

पंचायत चुनावों को लेकर लगाए कांग्रेस के पर्यवेक्षकों की सूची मेवाड़ में चर्चा में है। कांग्रेस ने पंचायत चुनावों को लेकर 6 जिलों में 6 पर्यवेक्षक लगाए हैं। इनमें वरिष्ठ नेताओं को पर्यवेक्षक लगाया गया है। सिरोही के लिए कांग्रेस की सर्वोच्च समिति के सदस्य रघुवीर मीणा को पर्यवक्षक बनाया गया। उन्हीं के साथ दौसा के लिए मंत्री टीकाराम जूली और भरतपुर के लिए मंत्री बीडी कल्ला को पर्यवेक्षक बनाया गया। वहीं जयपुर के लिए पीसीसी के पूर्व महासचिव मुमताज मसीह, जोधपुर के लिए पूर्व महापौर जोधपुर रामेश्वर दाधीच और पीसीसी सचिव पुष्पेंद्र भारद्वाज को पर्यवेक्षक लगाया गया है।

रघुवीर मीणा संगठन में इन सब से बड़े और अहम पद पर हैं। ऐसे में उन्हें जिस जिले का पर्यवेक्षक बनाया गया है। वहां कांग्रेस की बुरी तरह से हार हुई है। यहां 21 में से 17 सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है। वहीं 4 सीटों पर कांग्रेस। ऐसे में यहां बीजेपी का जिला प्रमुख बनना पूरी तरह तय है। वहीं, जिले की 5 पंचायत समितियों में से 4 पर भाजपा का कब्जा है। ऐसे में यहां कांग्रेस के पास करने के लिए कुछ खास नहीं है। बावजूद इसके सीडब्लयूसी सदस्य रघुवीर मीणा को यहां का पर्यवेक्षक बना दिया गया।

रघुवीर की नाराजगी, बोले : जाना मुश्किल, किसी को भेज दूंगा

पूरे मसले को लेकर रघुवीर मीणा ने भी नाराजगी जताई। पूछने पर उन्होंने बताया कि वो सिरोही नहीं गए हैं, उन्होंने कहा कि पर्यवेक्षक बनाए जाने की सूचना मिली है। वहां कांग्रेस की सिर्फ एक ही पंचायत समिति में जीत आई है। फोन आया था इसे लेकर, मैंने कहा है कि जाना संभव नहीं हो पाएगा, किसी और को इस काम के लिए भेजूंगा।

खबरें और भी हैं...