पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनाव:आर्ट्स काॅलेज में कम पड़ रही व्यवस्था, फतह स्कूल का भी कर सकते हैं उपयाेग

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

43 जिला परिषद सदस्य और 364 पंचायत समिति सदस्याें के चुनाव की व्यवस्थाओं के लिए इस बार आर्ट्स काॅलेज के साथ फतह स्कूल काे भी उपयाेग में लिया जा सकता है। इसकाे लेकर बुधवार काे जिला निर्वाचन अधिकारी चेतन देवड़ा ने दाेनाें जगहाें का दाैराकर सुविधाओं की जानकारी ली।

पिछले लाेकसभा और विधानसभा चुनाव में मतदान दलाेें की रवानगी और मतगणना आर्ट्स काॅलेज में, जबकि निगम चुनाव में दलाें की रवानगी और मतगणना आरसीए काॅलेज परिसर में हुई थी। जिला निर्वाचन अधिकारी चेतन देवड़ा ने बुधवार शाम दाेनाें परिसर का दाैराकर दलाें की रवानगी के समय वाहनाें के खड़े रहने का ग्राउंड और मतदान दलाें के वापसी के समय हाेने वाली व्यवस्था की जानकारी ली।

चुनाव प्रक्रिया में ईवीएम, मतदान सामग्री, स्ट्रांग रूम, मतगणना सहित आवश्यक कामाें के लिए आवश्यक कमराें और उपलब्ध कमराें के बारे में रिपाेर्ट मांगी। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओपी बुनकर, आरटीओ प्रकाश सिंह राठाैड़, डीटीओकल्पना शर्मा, मास्टर ट्रेनर डाॅ. महामाया प्रसाद चाैबीसा, पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन आरसी मेहता, जेईएन निशा व्यास माैजूद थे।

पीडब्ल्यूडी की रिपाेर्ट पर अंतिम फैसला : फिलहाल यह विचार किया है कि 20 में से 15 पंचायत समितियों की चुनावी प्रक्रिया आर्ट्स काॅलेज में अाैर 5 की फतह स्कूल में पूरी करवाई जाएं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियाें काे यह रिपाेर्ट बनाकर देने काे कहा है कि दाेनाें परिसर में कुल कितने कमरे उपलब्ध है और चुनावी प्रक्रिया के लिए कितने कमरे अाैर उससे जुड़ी सुविधा की जरूरत हाेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें