पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Auspicious Time For Shopping, This Week The Market Is Expected To Rise Due To 6 Rare Coincidences Including Ravi, Tripushkar

सर्वार्थ सिद्धि योग आज:खरीदारी के लिए शुभ मुहूर्त, इस सप्ताह रवि, त्रिपुष्कर सहित 6 दुर्लभ संयोगों से बाजार को तेजी की आस

उदयपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।
  • कोरोना से सुस्त मार्केट में 70% रिकवरी, राखी के बाद गणेश चतुर्थी पर 27.5 करोड़ के शगुन से लौटी रौनक

मुहूर्त पर खरीदारी के ट्रेंड वाली लेकसिटी में इस सप्ताह बाजार के लिए सकारात्मक संकेत हैं। अगले 6 दिन शुभ संयोगों को देखते हुए व्यापारियों को भी अच्छी ग्राहकी की उम्मीद है। सोमवार को सर्वार्थ सिद्धि योग के साथ शुभ मुहूर्तों का क्रम शुरू होगा, जबकि 17 सितंबर को सर्वार्थ सिद्धि के साथ कुमार और राजयोग भी आ रहे हैं।

व्यापारी और बाजार के जानकार बताते हैं कि गत 7 सितंबर से ही शुभ मूहूर्त होने से खरीदारी में तेजी आई है। अब तीन दिन रवि योग, दो दिन सर्वार्थ सिद्धि और एक त्रिपुष्कर योग होने से यह सप्ताह भी खास रहने की उम्मीद है। इधर, ज्योतिषविदों के अनुसार निश्चित नक्षत्र, तिथि और वार के संयोग से सर्वार्थ सिद्धि योग बनता है।

सवार्थ सिद्धि योग होने से किसी भी अशुभ योग की आशंका नहीं रहती है। रवि योग 27 नक्षत्रों में उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र की समाप्ति के बाद रेवती नक्षत्र के प्रारंभ में बनता है। यह दिन वाहन और अन्य चीजों की खरीदी के लिए शुभ माना जाता है। वहीं, द्विपुष्कर योग में शुभ काम, निवेश, बचत, खरीदारी और लेन-देन आदि के लिए काफी अच्छा संयोग रहता है।

शुभ संयोग से नए वाहन, कारोबार की शुरुआत से बाजार में तेजी की उम्मीद

व्यापारियों का कहना है कि कोरोना की दो लहरों से सुस्त हुए बाजार हाल ही के दो महीनों में 70 फीसदी तक ग्राहकी लौटी है। राखी के बाद गणेश चतुर्थी पर भी शुभ संकेत दिखे। राखी के 7 दिन ज्वैलरी, कपड़ा, मिठाई आदि में 60 करोड़ का कारोबार रहा, जो कि बीते साल के मुकाबले दोगुना था। फिर गणेश चतुर्थी पर ऑटोमोबाइल सेक्टर चमका रहा। चैंबर ऑफ कॉमर्स उदयपुर डिवीजन के प्रचार मंत्री राकेश जैन का कहना है कि मार्केट रिकवरी की तरफ लौट रहा है। इस सप्ताह तक शुभ संयोग होने से नए वाहन, कारोबार की शुरुआत आदि से लेकर खरीदारी में तेजी की उम्मीद है।

चतुर्थी पर शुभ योग में बुकिंग से 15% ज्यादा वाहन बिके

शुक्रवार को गणेश चतुर्थी पर ब्रह्म और रवि योग भी था। इस अबूझ मुहूर्त और विशेष योग पर शहर में 25 करोड़ के चार पहिया और 2.5 करोड़ के दोपहिया वाहन बिके थे। कार-जीपों की बुकिंग 200 तक थी, लेकिन चतुर्थी पर 250 की खरीदारी हुई। औसतन 8 लाख रुपए के हिसाब से यह आंकड़ा 25 करोड़ तक पहुंच गया। टू व्हीलर की बुकिंग भी 250 से 300 तक थी, जबकि बिके 350 से 400 तक। इनमें 60 हजार औसत के हिसाब से 2.5 करोड़ रुपए का बाजार रहा।

खबरें और भी हैं...