• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Baradari Will Be Built In Heritage Look, To Save Greenery, Green Houses, Ponds Will Be Made For The Water That Goes To The Fountains.

उदयपुर का पर्यटन और बेहतर होगा:हरियाली को बचाने के लिए ग्रीन हाउस, फव्वारों के वेस्ट होने वाले पानी के लिए पोंड बनेंगे

उदयपुर6 महीने पहले
उदयपुर में सभी पर्यटन स्थलों की दशा सुधारी जाएगी।

पर्यटन नगरी के तौर पर मशहूर हो रहे उदयपुर में पर्यटन के को और बेहतर बनाने के लिए उदयपुर के कलेक्टर ने मंगलवार को अहम बैठक ली। इसमें उदयपुर के तमाम महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों की दशा को सुधारने पर मंथन हुआ। इसमें उदयपुर के सहेलियों की बाड़ी सहित बाकी पर्यटन स्थलों को बेहतर किया जाएगा। साथ ही पर्यटकों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं उपलब्ध कराने पर भी निर्णय लिए गए।

पर्यटन को लेकर हुई इस बैठक में तय हुआ कि उदयपुर 20 लाख रुपयों से हैरिटेज लुक में एक बारादरी बनाई जाएगी। साथ ही पर्यटन स्थलों में बेहतर बिजली की व्यवस्था और दूसरे तरह की मरम्मतों पर 16 लाख रुपए खर्च होंगे। कलेक्टर ने इसके लिए हाथों-हाथ दी 36 लाख रुपयों की स्वीकृति भी दे दी। इसके अलावा भी पर्यटन से जुड़े कई मसलों पर बात की गई। इस दौरान पर्यटन विभाग सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

हरियाली की रक्षा के लिए बनेगा ग्रीन हाउस

उदयपुर में अच्छी संख्या में पेड़-पौधे हैं। साथ ही यहां का प्राकृतिक सौंदर्य लोगों को काफी आकर्षित करता है। उसी को ध्यान में रखते हुए उदपुर में ग्रीन हाउस बनाने का भी निर्णय लिया गया है। वहीं उदयपुर में हर जहां पर भी फव्वारें हैं वहां से बहने वाले व्यर्थ पानी को सहेजने के लिए पोंड बनाए जाएंगे। इसके अलावा उदयपुर में होने वाले कल्चरल कार्यक्रमों को भी अलग ढंग से करने पर विचार किया गया।

खबरें और भी हैं...