पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई आबकारी नीति:बीयर 35 रुपये, व्हिस्की 30रुपये. तक सस्ती होगी, एक ही ठेके पर मिलेगी देसी व अंग्रेजी शराब

उदयपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो । - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो ।

कोरोना काल में पर्यटकों का पगफेरा कम होने से नुकसान में चल रही है टूरिज्म इंडस्ट्री को आबकारी नीति में सरलीकरण करने से अब कुछ उम्मीद दिखी है। शहर में 90 होटलों और रेस्टोरेंट में बार की सुविधा है। बीयर की रेट कम होने से पर्यटकों से बिक्री बढ़ेगी।

होटल संस्थान दक्षिण राजस्थान के सचिव राकेश चौधरी ने बताया कि सरकार ने आबकारी नीति को सरल कर इंडस्ट्री को राहत दी है। कोरोना काल में सरकार ने इस साल फीस नहीं बढ़ाकर काफी राहत प्रदान की है। बार लाइसेंस प्रदान करने की गठित समिति का प्रावधान हटाया है।

इससे बार लाइसेंस लेना अब सरल होगा। पहले दो-तीन महीने तक फाइल 6 से 7 कार्यालयों में इधर से उधर घूमती रहती थी। अब सारा काम ऑनलाइन होने से लोग ज्यादा संख्या में बार लाइसेंस लेंगे।
गुजरात में शराब बैन का फायदा मिलेगा: गुजरात में शराब की बिक्री पर पाबंदी है। सालाना 12 लाख पर्यटक उदयपुर आते हैं। इसमें गुजरात के 80 फीसदी पर्यटक आते हैं।

हाेटल-रेस्टोरेंट बार लाइसेंस फीस 10 फीसदी घटाई

  • हाेटल-रेस्टाेरेंट में बार की लाइसेंस फीस में 10% छूट दी गई है। उदयपुर में इनकी संख्या 90 है।
  • अंग्रेजी शराब भी गारंटी सिस्टम में शामिल। तय कोटे से कम शराब बिक्री की तो ठेकेदार पर जुर्माना।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें