पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कुराबड़ क्षेत्र के बेमला गांव की घटना:मधुमक्खियों ने 4 जनों पर किया हमला, 1 की मौत

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खेत पर झाड़ियां जलाते समय धुएं से उड़ी मधुमक्खिां, तीन घायल

कुराबड़ थाना क्षेत्र के बेमला गांव में किसानों को झाड़ियां जलाना उस समय महंगा पड़ गया जब आग से उठे धुएं से गुस्साई मधुमक्खियों ने चारों पर हमला कर दिया। हमले में एक किसान की मौत हो गई, वहीं तीन ने भागकर अपनी जान बचाई।

जिनका अस्पताल में उपचार जारी है। थानाधिकारी देवेंद्रसिंह मांडव ने बताया कि बेमला निवासी वाला (50) पुत्र लोगर मीणा, मेघराज भील (25), खेमराज भील (16) , दिनेश गमेती (12) मंगलवार दोपहर खेत पर बाड़ और झाड़ियों की साफ-सफाई करने के लिए आग जलाई। समीप ही स्थित बरगद के पेड़ पर करीब 3-4 मधुमक्खियों के छत्ते थे। आग से उठा धुआं छत्तों तक पहुंचा तो गुस्साई मधुमक्खियों ने चारों पर हमला कर दिया। तीन लोग भागने में सफल हुए, लेकिन 50 वर्षीय वाला मीणा भाग नहीं पाया, जिसके चलते मधुमक्खियों के झुंड ने उसके ऊपर हमला कर दिया। इधर, मौके से भागे तीनों युवकों ने एक-दूसरे के भागने की संभावना जताई, जिससे समय पर वाला मीणा के बारे में पता नहीं चल पाया। शाम तक घर नहीं लौटने पर परिजन जब खेत पर पहुंचे तो घटना का पता चला। जब तक किसान की मौत हो चुकी थी।

किसान के शरीर में अधिक जहर फैलने व समय पर उपचार नहीं मिलने से हुई मौत

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर ग्रामीणों भीड़ एकत्रित हो गई। देर शाम थानाधिकारी देवेंद्रसिंह मांडव मय पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा और शव को मोर्चरी में रखवाया। बुधवार को मृतक के भाई लालूराम मीणा की रिपोर्ट पर पुलिस ने मर्ग दर्ज कर पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया। वहीं तीनों युवकों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका उपचार जारी है। प्रथम दृष्टया किसान के शरीर में अधिक जहर चढ़ने और समय पर उपचार नहीं मिलने से मौत होने की बात बताई जा रही है। वहीं पुलिस ने पेड़ पर करीब 3-4 छत्तों पर बड़ी वाली मधुमक्खियों के निवास करने की बात कहीं।

खबरें और भी हैं...