दो दिन में 9 जगह आगजनी:देवाली मंदिर के पीछे, सेक्टर-4 में कार और ठोकर चौराहे पर दुकान में लगी आग

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मालदास स्ट्रीट में लगी आग पर काबू करती फायर टीम। - Dainik Bhaskar
मालदास स्ट्रीट में लगी आग पर काबू करती फायर टीम।

दीपावली और गोवर्धन पूजा के दिन पटाखों से शहर में 9 जगह आग लगने की घटनाएं हुई। इसमें देवाली स्थित चामुंडा माता मंदिर के पीछे, सेक्टर-4 (कार में), ठोकर चौराहा (इलेक्ट्रिक दुकान) और मालदास स्ट्रीट स्थित एक खाली मकान में आग लगी। मौके पर सिविल डिफेंस और दमकल की टीम पहुंची और आग पर काबू पाया। इसके अलावा खाली प्लाट में सूखी घास में आग लगने की घटनाएं भी हुई। राहत की बात यह रही कि किसी भी घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

सीविल डिफेन्स टीम के सदस्यों ने बताया कि देवली स्थित चामुंडा माता मंदिर के बाड़े में शुक्रवार रात करीब 9 बजे पटाखे से आग लग गई। बाड़े में दो गाय और एक बछड़ा बंधा हुआ था। आग गायों के चारे में लगी थी। आग दरवाजे के पास लगी थी तो अंदर दाखिल होने में भी काफी मशक्कत करनी पड़ी। टीम दीवार तोड़कर अंदर घुसी और गायों और बछड़े को बाहर निकाला। इसके बाद पानी की बौछार कर आग को काबू किया। दूसरी घटना सेक्टर 4 नाकोड़ा नगर में हुई।

जिसमें गौरव गुप्ता के घर के पास खड़ी कार में दीवाली की रात आग लग गई। मौके पर दमकल पहुंची और आग पर काबू पाया। इसी रात ठोकर चौराहा पर इलेक्ट्रिक की दुकान में भी शाॅर्ट सर्किट से आग लग गई। दमकल ने समय पर पहुंचकर अाग को काबू कर लिया, इससे ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। साथ ही मालदास स्ट्रीट स्थित एक खाली मकान में भी आगजनी की घटना हुई।

लोगों की सूचना पर दमकल मौके पर पहुंची और आग को काबू किया। इसके अलावा राजस्थान हॉस्पिटल के पास, सुंदरवास, बोहरा गणेशजी मंदिर के पास, मल्लातलाई में खाली प्लाॅट और कचरे में ढेर में आग लगने की घटनाएं हुईं।

खबरें और भी हैं...