पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना मरीजों के लिए राहत की खबर:जरूरतमंदों को मिलेगी निशुल्क ऑक्सीजन, भारतीय जैन संगठन ने दक्षिणी राजस्थान में वितरित किए 110 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर,

उदयपुर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भारतीय जैन संगठन ने वितरित किए 110 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर। - Dainik Bhaskar
भारतीय जैन संगठन ने वितरित किए 110 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर।

दक्षिणी राजस्थान में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बाद हालात बद से बदतर हो गए थे। संक्रमित मरीज ऑक्सीजन के लिए दर दर की ठोकर खाने को मजबूर हो गए थे। ऐसे में मजबूर मरीजों की परेशानी को खत्म करने के लिए भारतीय जैन संगठन की ओर से 110 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उदयपुर संभाग के विभिन्न जिलों में वितरित किए गए हैं। जिसके तहत जरूरतमंद मरीजों को निशुल्क ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध करवाए जाएंगे। रविवार को भारतीय जैन संगठन के पदाधिकारियों ने उदयपुर में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर वितरित किए। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, आरएनटी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल लाखन पोसवाल समेत जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

भारतीय जैन संगठन के अध्यक्ष राजकुमार फतावत ने बताया कि संगठन द्वारा पूर्व में ऑक्सीजन बैंक की स्थापना की गई थी। लेकिन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मरीजों की संख्या के अनुपात में काफी कम थे। ऐसे में आज 110 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और शामिल किए गए हैं। इसके साथ ही भविष्य में बीजेपी द्वारा मेडिकल उपकरण का बैंक भी स्थापित किया जाएगा। ताकि मरीजों का उपचार करने वाले डॉक्टर्स को किसी भी उपकरण के लिए परेशान ना होना पड़े।

ऑनलाइन कार्यक्रम में शामिल हुए विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी।
ऑनलाइन कार्यक्रम में शामिल हुए विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने भारतीय जैन संगठन से मरीजों के उपचार के साथ ही जरूरतमंद बच्चों को टेबलेट उपलब्ध करवाने की भी अपील की। जोशी ने कहा कि वर्तमान समय महामारी का है। ऐसे में हर गांव और हर बच्चे तक शिक्षा पहुंचे इस बात को ध्यान में रखते हुए भामाशाह को आगे आना चाहिए। ऐसे में जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा से जोड़ने के लिए उन्हें टेबलेट वितरण करने चाहिए। वहीं विधानसभा नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने बीजेपी इस मुहिम का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि महामारी के इस दौर में जरूरतमंद लोगों की मदद ही सबसे बड़ा पुण्य है।

खबरें और भी हैं...