पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राजस्थान में कोरोना का एपिसेंटर बना भीलवाड़ा :महा कर्फ्यू की तैयारियां, बैरिकेडिंग कर बंद की जा रही सड़कें और गलियां

भीलवाड़ा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भीलवाड़ा का हर गली-मोहल्ला किया जाएगा सील।
  • भीलवाड़ा में 3 से 13 अप्रैल तक कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए महा कर्फ्यू लगाया जाएगा
  • इस दौरान कर्फ्यू में जारी पास भी मान्य नहीं होंगे, मीडिया को भी बाहर निकलने की मनाही
Advertisement
Advertisement

भीलवाड़ा. राजस्थान में भीलवाड़ा कोरोना का एपिसेंटर बन गया है। यहां अब तक संक्रमण के 26 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, दो संक्रमितों की मौत भी हो चुकी है। भीलवाड़ा में संक्रमण का पहला केस यहां के बांगड़ हॉस्पिटल के डॉक्टर में मिला था। बाकी यहां जितने भी संक्रमित मिले हैं वह डॉक्टर या हॉस्पिटल से जुड़े हुए हैं। हालांकि, अब यहां पर कम्यूनिट में संक्रमण फैलने की आशंका है। संक्रमण की इस चेन को रोकने के लिए प्रशासन ने तीन से 13 अप्रैल तक यहां महा कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। मंगलवार से भीलवाड़ा में महा कर्फ्यू की तैयारी शुरू हो गईं। यहां हर कॉलोनी की सभी सीमाएं सील की जा रही हैं। हर बस्ती के बाहर बेरिकैडिंग की जा रही है। इसके लिए प्रशासन ने टेंट का सामान किराए पर लिया है। रेलवे स्टेशन चौराहे और बाजार के चारों तरफ रोड पर बल्ली लगाकर बंद कर दिया गया है।

गली-मुहल्लों के रास्तों को बल्ली लगाकर सील किया जा रहा है।

भीलवाड़ा में साेमवार काे जिस व्यक्ति की पाॅजिटिव रिपाेर्ट आई वह यहां के बांगड़ अस्पताल में डाॅक्टर काे चेकअप कराने गया था। जिस डाॅक्टर काे चेकअप कराने गया था वह और उसकी पत्नी भी काेराेना पाॅजिटिव है और जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती है।

अच्छी खबर: अब तक 11 पॉजिटिव रोगियों की रिपोर्ट आ चुकी नेगेटिव
भीलवाड़ा में डर और दशहत के बीच एक राहत भरी खबर है। यहां हॉस्पिटल के आइसोलेश वार्ड में भर्ती चार और मरीज की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इन चार को मिलाकर अब तक 11 पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव हो चुकी हैं। इन 11 मरीजों में 9 मरीज भीलवाड़ा के आइसोलेशन वार्ड में और दो जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल में भर्ती हैं। इन सभी मरीजों को जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। एमजी हॉस्पिटल के पीएमओ डॉक्टर अरुण गौड़ ने बताया कि इनकी एक और जांच नेगेटिव आने के बाद इनको हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा और होम आइसोलेशन में रखकर इनकी निगरानी की जाएगी।

रिसर्च - भीलवाड़ा में काेराेना के नए केस मिलने की रफ्तार 333% राजस्थान में 233, झुंझुनूं में 133 
काेराेनाेजाेन भीलवाड़ा और राजस्थान में काेराेना संक्रमिताें की तेजी से बढ़ती संख्या ने सरकार काे चिंता में डाल दिया है। काेराेना वायरस से प्रदेश में सबसे ज्यादा प्रभावित भीलवाड़ा में पिछले 10 दिनाें में 333 फीसदी की रफ्तार से संक्रमण फैला। वहीं झुंझुनं में संक्रमण फैलने की रफ्तार 133 फीसदी रही। पूरे राजस्थान में संक्रमण फैलने की रफ्तार 233 फीसदी है जाे कि भीलवाड़ा से काफी कम है। जिस गति से भीलवाड़ा, झुुंझुनूं में पाॅजिटिव मरीज बढ़ रहे हैं उससे कहा जा सकता है कि यदि लाेग कुछ दिनाें तक और घराें में नहीं रहे ताे अभी और मुश्किलें आने वाली हैं, क्याेंकि भीलवाड़ा में काेराेना वायरस तीसरी स्टेज में चल रहा है और अब यह कम्यूनिटी स्टेज में पहुंच सकता है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement