• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Bhilwara Coronavirus Death | Total Coronavirus (COVID 19) Cases In Rajasthan Bhilwara Latest Updates; Rajasthan Corona Positive Patient Dies In Bhilwara

कोरोनावायरस / भीलवाड़ा में संक्रमित 73 साल और 60 साल के बुजुर्ग की मौत; कई गंभीर बीमारियों से पीड़ित थे, डायलिसिस पर भी थे

बुधवार को भी भर्ती करवाए गए थे बुजुर्ग। बुधवार को भी भर्ती करवाए गए थे बुजुर्ग।
X
बुधवार को भी भर्ती करवाए गए थे बुजुर्ग।बुधवार को भी भर्ती करवाए गए थे बुजुर्ग।

  • प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि उसे सांस लेने में बहुत तकलीफ हो रही थी
  • रुवार को एक और नया पॉजिटिव केस भी सामने आया, अब कुल आंकड़ा 18 पहुंच गया

दैनिक भास्कर

Mar 27, 2020, 10:39 AM IST

भीलवाड़ा. राजस्थान में कोरोना संक्रमण से मौत का पहला मामला आया है। गुरुवार को भीलवाड़ा मेंं एक संक्रमित 73 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई। उसे कई अन्य गंभीर बीमारियां भी थीं। बुजुर्ग डायलिसिस पर था। उसे बीपी, किडनी और सांस लेने में काफी परेशानी थी। हालांकि चिकित्सक किडनी खराब होना मौत का कारण बता रहे हैं। 4 तारीख से लेकर 11 तारीख तक बुजुर्ग एक निजी अस्पताल में एडमिट था। 25 तारीख को उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। एमजीएच उपनियंत्रक डॉ. देवकिशन सरगरा ने बताया कि मृतक का अंतिम संस्कार पूरी सुरक्षा के बीच कराया जाएगा। व्यक्ति काफी बुजुर्ग था। जो निजी हॉस्पिटल में ही डायलिसिस कराने आया था। जब उसे आइसोलेशन वार्ड में लाया गया तब के प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि उसे सांस लेने में बहुत तकलीफ हो रही थी। वहीं देररात एक 60 साल के व्यक्ति ने भी दम तोड़ दिया।

गुरुवार को भीलवाड़ा में एक और पॉजिटिव केस सामने आया। शहर में कोरोना पॉजिटिव लोगों का आंकड़ा 21 पहुंच गया है। इससे पहले बुधवार को चार और संदिग्धों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इन चार में से दो बांगड़ हॉस्पिटल का स्टाफ हैं। बाकी एक ऐसा रोगी है जिसने कुछ दिनों पहले इसी हॉस्पिटल में डायलिसिस करवाई थी। एक अन्य रोगी ऐसा है जो इसी हॉस्पिटल में डॉक्टर को चेकअप कराने आया था। ये रोगी पहले संदिग्ध थे और इनके सैंपल पहले जांच के लिए जयपुर भेजे थे। इनकी रिपोर्ट बुधवार को आई। 

भीलवाड़ा के 18 पॉजिटिव में से 15 बांगड़ अस्पताल के डॉक्टर और अन्य स्टाफ

शहर में अब तक 18 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इनमें से 15 बांगड़ अस्पताल के डॉक्टर, नर्सिंगकर्मी और अन्य स्टाफ हैं। अभी कई संदिग्धों की रिपोर्ट आनी बाकी है। किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए होटल, धर्मशाला को अधिग्रहित कर छह हजार क्वारेंटाइन बैड तैयार किए गए हैं। कोरोना अभी एक अस्पताल के पास ही केंद्रित था लेकिन अब कम्युनिटी स्टेज की तरफ जाने की स्थिति में आ गया है। अब तक डॉक्टर, नर्सिंगकर्मी व अन्य स्टाफ पॉजिटिव थे लेकिन, अब इनके संपर्क में आए सामान्य मरीजों में कोरोना पॉजिटिव आ गया है। हॉस्पिटल के जो स्टाफ पॉजिटिव आए हैं उनमें दो महिला स्टाफ हैं। एक रिसेप्शनिस्ट हैं और दूसरी अन्य विभाग में काम करती हैं।

भीलवाड़ा की स्थिति

263 : सैंपल भेजे गए अब तक
156: रिपाेर्ट आई अब तक
139: निगेटिव रिपाेर्ट अब तक
17: पाॅजिटिव
107: रिपाेर्ट आना बाकी
144: 4 जगह अस्पताल बनाकर भर्ती किया
5392: हाेम आइसाेलेशन में

3 लाख से ज्यादा लोगों की की जा चुकी है स्क्रिनिंग
चिकित्सा विभाग की टीमों ने भीलवाड़ा के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में 18 से 24 मार्च तक करीब 70 हजार परिवारों का सर्वे किया और 3 लाख 50 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग भी की है। जो 13 केस पॉजीटिव आए हैं, उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है। कुछ को क्वारेंटाइन की सुविधा विकसित कर रखा गया है तो कुछ को होम आइसोलेशन के लिए कहा गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना