पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शहर 69 दिन बाद फिर लॉक:55 जगह नाकाबंदी, सूनी सड़कों पर बेवजह दिखे 141 पर महामारी एक्ट में कार्रवाई, अब हर रविवार यही सख्ती

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना कंट्रोल का कदम, जरूरी सेवाओं में शामिल दुकानें और संस्थान खुले रहे

अनलाॅक हाेने के 69 दिन बाद शहर में रविवार काे एक बार फिर लाॅकडाउन रहा, जिसका सकड़ाें पर सन्नाटा पसरा रहा। जरूरी सेवाओं में शामिल दुकानें और संस्थाएं ताे खुले थे लेकिन अन्य सभी बाजार बंद रहे। बेवजह घराें से बाहर निकलने और लाॅकडाउन के नियम ताेड़ने पर पुलिस ने 141 लाेगाें के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की। एएसपी सिटी गाेपाल स्वरूप मेवाड़ा ने बताया कि कार्रवाई में अधिनियम के अनुसार चालान काटे गए।

फतहसागर और बड़ी तालाब पर घूमते कुछ युवकाें पर भी पुलिस ने कार्रवाई की। इधर, शहर के बाहरी क्षेत्र सुखेर, अंबेरी पुलिया, देबारी चाैराहा हाइवे सहित अन्य आस-पास के कस्बाें में चहल-पहल दिखाई दी। हाइवे से सटे देबारी चाैराहे के पास कुछ दुकानें खुली। बता दें कि 24 मार्च से लाॅकडाउन लगा जाे 31 मई तक चला। 1 जून काे अनलाॅक हुआ जिसमें अलग-अलग स्तर पर छूट दी गई थी। अब रविवार काे 70 दिन बाद फिर से लाॅकडाउन लगा।

55 नाकाें पर रहे 220 जवान तैनात
लाॅकडाउन में शहर में 60 जगहाें पर नाकाबंदी लगाई थी जिसमें से ज्यादातर नाके अनलाॅक के बाद हटा दिए गए। प्रत्येक रविवार काे लाॅकडाउन के आदेश के बाद पुलिस ने फिर से 55 जगहाें पर नाकाबंदी लगाई गई। हर नाके पर एक पुलिस अधिकारी और तीन जवानाें काे तैनात किया गया। इधर, नाइट चैकिंग के लिए राेजाना शहरी क्षेत्र में 29 जगहाें पर नाकाबंदी की जा रही है।

बस स्टैंड पर दिखे यात्री
कलेक्टर के आदेश के अनुसार जरूरी सेवाओं में बस से यात्रा करने की छूट दी गई थी। बस से यात्रा कर निकले लाेगाें काे नाकाबंदी पर राेका गया लेकिन उनके द्वारा यात्रा का स्थान बताने के बाद पुलिसकर्मियाें ने जाने दिया। इससे कई लाेग जरूरी काम हाेने पर अपने परिचित-रिश्तेदार के पास पहुंचे। वहीं मुख्य बाजाराें की बात करें ताे चेतक सर्कल से सटा बाजार, अश्विनी मार्केट, बापू बाजार, मंडी सहित अन्य बाजार भी बंद रहे।

जिले में अवैध शराब तस्करी और बेचने के 64 मामले दर्ज
जिले भर में पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी और बेचने वालाें पर कार्रवाई करते हुए 64 मामले दर्ज किए। पुलिस अधीक्षक कैलाशचंद्र विश्नोई ने अवैध शराब की तस्करी व अवैध शराब विक्रय करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए सभी थानाधिकारियों को निर्देशित किया था।

16 सक्रिय अपराधी गिरफ्तार
जिले में सक्रिय और आदतन अपराधियाें के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 16 सक्रिय बदमाशाें काे गिरफ्तार कर पाबंद किया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें